Thursday, September 19, 2024

राजस्थान में पाकिस्तानी मुल्क से लगती सीमा पर बढ़ी पैहरादारी, BSF ने शुरू किया ऑपरेशन अलर्ट

जयपुर। स्वतत्रंता दिवस को ध्यान में रखते हुए सीमा पर भारत के दुश्मनों द्वारा किसी भी तरह की गतिविधियों को रोकने के लिए बीएसएफ की तरफ से अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ ऑपरेशन शुरु किया गया है.

बीएसएफ ने अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर चलाया ऑपरेशन

आपको बता दें कि शुक्रवार से अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ ऑपरेशन शुरु किया गया है. यह ऑपरेशन 17 अगस्त तक चलाया जाएगा।

सुरक्षा को लेकर कड़ा इंतजाम

पाकिस्तान के बार्डर पर सीमा सुरक्षा बल ने तैनाती को और मजबूत कर दिया है. जानकारी के अनुसार सभी रैंक के अधिकारियों को सीमा क्षेत्र में जाकर निगरानी व्यवस्था की मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए हैं. बता दें कि जहां एक तरफ भारत 15 अगस्त को देश की स्वतत्रंता दिवस मनाता है वैसे ही एक दिन पहले 14 तारीख को पाकिस्तान अपना स्थापना दिवस मनाता है।

सुरक्षा बलों ने दी जानकारी

स्वतत्रंता दिवस जैसे महत्वपूर्ण दिवस पर अशांति फैलाने को लेकर तस्करी जैसी अवैध गतिविधयों को करने वाले लोग कोई अवैध गतिविधि ना करें इसके लिए भारतीय सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवान और अधिकारी खास निगरानी रखते हैं और यही कारण है कि सीमा पर बीएसएफ ऑपरेशन चलाया जा रहा है. वहीं सुरक्षा बलों ने जानकारी देते हुए बताया कि वैसे तो वर्ष पर्यंत अन्तर्राष्ट्रीय सीमा क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था रखी जाती है लेकिन 15 अगस्त और 26 जनवरी जैसे भारतीय राष्ट्रीय पर्वों पर अचूक व्यवस्था करने की दरकार रहती है।

पाकिस्तान मुल्क में मची हलचल

यही वजह है कि पड़ोसी मुल्क में बैठे लोग भारत विरोधी तत्व ड्रोन का इस्तेमाल करने लगे हैं। ड्रोन गतिविधियों के संबंध में सुरक्षा बल को प्रशिक्षित किया गया है ताकि बल समय पर उनकी गतिविधियों को भांप सकें।

Ad Image
Latest news
Related news