Monday, September 16, 2024

राजस्थान में भारत-पाकिस्तान सीमा पर मिला पाकिस्तानी झंडा और गुब्बारा, मचा हड़कंप

जयपुर। राजस्थान के श्रीगंगानगर और बीकानेर जिले में भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तानी झंडा और गुबारें मिले है, जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियां सावधान हो गई हैं.

भारत-पाक सीमा पर मिला पाकिस्तानी झंडा और गुब्बारा

आपको बता दें कि श्रीगंगानगर जिले के सिदूवाला क्षेत्र के गांव लालपुरा के एक खेत में मंगलवार सुबह यानी आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गुब्बारे और पाकिस्तानी झंडा बरामद किया गया. जिसके बाद ग्रामीणों ने पकिस्तान का झंडा देख इसकी सूचना पुलिस को दी. जानकारी मिलने पर सदर पुलिस सूरतगढ़ मौके पर पहुंची और संदिग्ध सामान को अपने कब्जे में ले लिया और अब इसपर जांच चल रही है.

BSF के अधिकारी पहुंचे मौके पर

इस घटना के पूर्व भारत -पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास बीकानेर जिले के एक खेत में सोमवार को पाकिस्तानी झंडा व गुब्बारा मिला था. पुलिस ने बताया कि खेत में हरे और लाल गुबारों के पड़े होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद बीएसफ की सीमा चौकी पर सूचना दी गई. घटना की खबर मिलते ही बीएसफ के जवान और अधिकारी तत्परता से मौके पर पहुंचे जिसके बाद पाकिस्तानी झंडा और गुब्बारों को उन्होंने बरामद किया।

पहले भी कई बार गुब्बारे देखने को मिले

उल्लेखनीय है कि अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र में पहले भी कई बार इस तरह के गुब्बारे देखने को मिले हैं. सीमा सुरक्षा बल और पुलिस की ओर से क्षेत्र के लोगों को इस प्रकार के संदिग्ध वस्तुओं के आने की सूचना तुरंत देने के लिए जागरुक किया हुआ है. पहले इस इलाके में मिले इस तरह के पाकिस्तानी गुब्बारों में इलेक्ट्रोनिक डिवाइस भी मिल चुके हैं. कई बार सीमा पार से संदिग्ध पक्षी भी मिल चुके हैं. लिहाज स्थानीय लोग इस तरह की संदिग्ध वस्तु दिखते ही तुरंत सक्रिय हो जाते हैं.

Ad Image
Latest news
Related news