Monday, September 16, 2024

आज के फैसलों से 1000 साल का रूट तय होगा- प्रधानमंत्री मोदी

जयपुर। प्रधानमंत्री मोदी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले से पूरे देश को सम्बोधित कर रहे हैं. उन्होंने अपने भाषण में कहा कि हमें गुलामी की मानसिकता से बाहर निकलना होगा. आज के फैसलों से 1000 साल का रूट तय होगा. अपने विरासत पर गर्व करते हुए आगे बढ़ना

लाल किले से प्रधानमंत्री राष्ट्र को कर रहे हैं संबोधित

प्रधानमंत्री मोदी लाल किले से पूरे राष्ट्र को संबोधित करते हुए भाषण दे रहें हैं उन्होंने कहा कि 2014 में देश ने फैसला किया कि 30 साल बाद पूर्ण बहुमत वाली सरकार लानी है. आज के समय एक ही मानदंड है ‘Nation First’. आपने सरकार का गठन किया , मोदी को रिफार्म करने की हिम्मत आई. और अब हम देश को ट्रांसफार्म कर रहे हैं’.

गुलामी की मानसिकता से बाहर निकलना होगा – PM Modi

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत को गुलामी की मानसिकता से बाहर निकलना होगा. आज के फैसलों से 1000 साल का रूट तय होगा. अपने विरासत पर गर्व करते हुए आगे बढ़ना है.

प्रधानमंत्री ने अर्थव्यवस्था का किया जिक्र

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अर्थव्यवस्था को हमने विश्व में 5वें नंबर पर लाया, भ्रष्टाचार का राक्षस देश को जकड़ा हुआ था. तिजोरी की पाई-पाई हमनें विकास के लिए खर्च किया। उन्होंने कहा भारत के अमृतकाल के कालखंड में हम जितना त्याग करेंगे, तपस्या करेंगे, आने वाले एक हजार साल का स्वर्णिम इतिहास उससे अंकुरित होने वाला है।

देश को भ्रष्टाचार नहीं होगा सहन- PM Modi

प्रधानमंत्री ने भ्रष्टाचार पर बोलते हुए कहा कि देश को किसी भी सूरत में भ्रष्टाचार बर्दाश नहीं होगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश कृषि क्षेत्र में लगातार आगे बढ़ रहा है. उन्होंने आगे कहा कि भारत को जी-20 की मेजबहानी का अवसर मिला। भारत की निर्यात तेजी से बढ़ रही है.

Ad Image
Latest news
Related news