Monday, September 16, 2024

Rajasthan Mob Lynching: वन विभाग के चार कर्मचारी समेत 10 लोग हिरासत में

जयपुर: राजस्थान के अलवर जिले में 3 युवकों के साथ हुई मॉब लिंचिंग की घटना पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए वन विभाग के चार कर्मचारियों और 10 लोगों को हिरासत में लिया है। बता दें राजस्थान के अलवर जिले में एक दर्जन से ज्यादा लोगों की भीड़ ने तीन मुस्लिम युवकों को जमकर पीटा। जिसमें एक युवक की मौत हो थी, वहीं दो युवकों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। अलवर के हरसोरा थाने में घटना को लेकर मामला दर्ज किया गया है।

वन विभाग की गाड़ी में आए थे अपराधी

घटना को लेकर तैय्यब खान ने बताया कि 17 अगस्त को उसके बेटे ने ग्राम रामपुर से लकड़ी खरीदी थी। इसके बाद शाम करीब 10 बजे तीनों युवक खरीदी हुई लकड़ी को भर रहे थे कि तभी उन्हें सूचना मिली कि वन विभाग वाले आ रहे हैं। जिसके बाद तीनों गाड़ी लेकर अपने घर के लिए रवाना हो गए। जहां वन विभाग की गाड़ी जीप RJ 14 UD 1935 उनके पीछे आ रही थी। इस दौरान 5-6 युवकों ने जेसीबी के जरिए तीनों युवकों की गाड़ी को रोका और वन कर्मचारियों की गाड़ी में बैठे 8 से 10 लड़कों ने गाड़ी से निकलकर उनके साथ मारपीट करना शुरू कर दिया। 

धारदार तलवार ने ले ली जान

इस दौरान कुछ लोगों के हाथों में शरिया, लठ और धारदार तलवार होने की बात भी कही गई है। वसीम की छाती में भीड़ ने धारदार हथियार डालकर उसे मार डाला और बाकि दोनों युवकों के साथ भीड़ मारपीट करती रही। पुलिस ने IPC की धारा 147, 148, 149, 323, 341, 302 के तहत पुलिस ने मामला दर्ज़ किया है।

Ad Image
Latest news
Related news