Thursday, September 19, 2024

जयपुर जंक्शन के बजाय इस रेलवे स्टेशन से दौड़ सकती है वंदेभारत ट्रेन

जयपुर। राजधानी जयपुर को जल्द ही वंदेभारत ट्रेन की सौगात मिलने वाली है. इनका संचालन जयपुर जंक्शन व खातीपुरा स्टेशन से हो सकता है.

जयपुर को जल्द ही वंदेभारत मिलने की संभावना

आपको बता दें कि जयपुर से इंदौर के बीच संचालित वंदे भारत का ट्रायल बहुत जल्द ही शुरु होने वाला है. रेलवे अधिकारियों के मुताबिक जयपुर से उदयपुर के बीच वंदेभारत आठ से दस दिन में शुरु हो सकती है. जानकारी के अनुसार इस ट्रेन का ट्रायल भी हो गया है, वहीं ट्रेन का संचालन करने वाले लोको पायलट, टीटीई समेत गार्ड समेत अन्य स्टाफ की उदयपुर में ट्रेनिंग भी शुरु हो चुकी है. बता दें कि खातीपुरा प्रदेश का पहला सैटेलाइट स्टेशन बन चुका है. यहां से एक्सप्रेस, मेल और सुपरफास्ट ट्रेनो का संचालन होगा। इसके अतिरिक्त जयपुर से इंदौर के बीच भी वंदेभारत ट्रेन की तैयारी जारी है. इसे भी जयपुर जंक्शन से चलाने के बजाय दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन से चलाए जाने की तैयारी हो रही है.

जयपुर जंक्शन पर ट्रैफिक अधिक

रेलवे अधिकारियोंं ने जानकारी देते हुए बताया कि जयपुर जंक्शन पर लगातार बढ़ रहे यात्रीयों के कारण स्पेशल ट्रेन दौड़ाई जा रही हैं. इससे जंक्शन पर ट्रैफिक काफी बढ़ रहा है. साथ ही 13 ही सितम्बर तक जंक्शन पर तकनीकी कार्य भी होगा। इसी वजह से कई ट्रेने जंक्शन नहीं जाएंगी। यही कारण है कि दोनों वंदेभारत ट्रेन के स्टेशन में बदलाव की तैयारी चल रही है.

यात्रियों को मिलेंगी ये सुविधाएं

उदयपुर और इंदौर के लिए राजधानी जयपुर से रोजाना हजारों यात्रियों की आवाजाही होती है. पर्यटको की संख्या अधिक होने से ये दोनों ट्रेन उपयोगी साबित होंगी। जानकारी के अनुसार दोनों वंदेभारत में 8-8 कोच होंगे। इनमें 500 से अधिक यात्री सफर कर पाएंगे। सफर के दौरान यात्री स्थानीय स्वादिष्ट भोजन का आंनद ले पाएंगे।

Ad Image
Latest news
Related news