Monday, September 16, 2024

उदयपुर में लोकतंत्र सशक्तिकरण पर महामंथन, स्पीकर ओम बिरला बने मुख्य अतिथि

जयपुर। राष्ट्रमंडल संसदीय संघ के 9वां सम्मेलन की शुरुआत हो चुकी है. यह सम्मलेन 21 अगस्त से शुरू होकर 23 अगस्त तक होगा। इस सम्मलेन देश को लोकतंत्र के सशक्तिकरण का संदेश दिया जाएगा।

राष्ट्रमंडल संसदीय संघ के 9वां सम्मेलन आज

आपको बता दें कि इस सम्मलेन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश, राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष डा. सीपी जोशी, राजस्थान में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ तथा सीपीए मुख्यालय के चेयरपर्सन इयान लिडेल ग्रेंजर सम्मेलन में शामिल हुए. इसके अतिरिक्त इस कार्यक्रम में में देश की राज्य विधानसभाओं के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव ने भी हिस्सा लिया।

डिजिटल सशक्तिकरण पर दिया भाषण

मुख्यमंत्री ने डिजिटल के विषय में कहा कि आज डिजिटल के बिना कुछ भी संभव नहीं हैं. मुख्यमंत्री ने कहा आज राजस्थान में 80,000 ई मित्र हैं. आईटी में आज राजस्थान नंबर 1 पर है और गवर्नेंस भी उसके आधार पर चल रही है

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिया भाषण

इस सम्मलेन में मुख्यमंत्री गहलोत ने भाषण देते हुए राजस्थान विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि स्पीकर की जो पोस्ट होती है मैं उसे काफी महत्त्व देता हूं. उन्होंने कहा कि सीपी जोशी जी ने जिस तरफ से पक्ष और विपक्ष को लेकर काम किया है उसका भी इतिहास बन गया है. मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि सीपी जोशी जी ने ना ही पक्ष को बक्शा और न ही विपक्ष को. उन्होंने हमेशा दिल से कमेंट किया। इसलिए में सीपी जोशी को बधाई देना चाहता हूं. आज हम सब उदयपुर में हैं. उन्होंने कहा कि उदयपुर सीपी जोशी की नगरी है. यहां से उन्होंने पढ़ाई की.

Ad Image
Latest news
Related news