Wednesday, July 17, 2024

Rajasthan: रोडवेज में कल से मिलेगी 50 प्रतिशत की छूट, यहां मिलेगी बसों की जानकारी

जयपुर: राजस्थान में कल से रोडवेज बसों में राज्य सरकार की तरफ से 50 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। श्री डिग्गी कल्याण जी मंदिर में भर रहे लक्खी में कल 22 अगस्त से रोडवेज बसों में श्रद्धालुओं को 50 प्रतिशत छूट मिलेगी। 20 अतिरिक्त मेला बसों के संचालन के रोडवेज एमडी IAS नथमल डिडेल ने निर्देश दिए हैं।

सीएम ने रियायत 30 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत किया था

मुख्यमंत्री गहलोत ने बजट घोषणा वर्ष 2023-24 में प्रदेश में आयोजित होने वाले लक्खी मेलों में राजस्थान पथ परिवहन निगम की साधारण और एक्सप्रेस बसों के किराए में मिलने वाली रियायत को 30 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत किया गया था। इसके साथ ही छूट के दायरे में शामिल लक्खी मेलों की संख्या को भी तीन से बढ़ाकर 15 किया गया था।

22 अगस्त से 26 अगस्त तक लागू रहेगा छूट

निगम के प्रबंध निदेशक नथमल डिडेल ने सोमवार को बताया कि श्रद्धालु मुख्यमंत्री की इस बजट घोषणा का लाभ 22 से 26 अगस्त तक डिग्गी कल्याण जी लक्खी मेले में ले सकेंगे। कार्यकारी निदेशक (यातायात) संजीव कुमार पाण्डेय ने मेले के मद्देनजर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए सवाई माधोपुर, दौसा, जयपुर और विद्याधर नगर आगार से 5-5 अतिरिक्त बसें वैशाली नगर और टोंक आगार को आवंटित करने के आदेश जारी किए हैं।

यहां मिलेगी बसों की जानकारी

उन्होंने बसों की कंडीशन, शेड्यूल और ड्राइवर-कंडक्टर की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। निगम का लगातार प्रयास है कि मुख्यमंत्री की घोषणा अनुरूप अधिकतम लोगों को लाभ मिल सके। श्रद्धालु बसों के संचालन संबंधी जानकारी टोल फ्री नंबर 18002000103/149 और विभागीय वेबसाइट www.rsrtconline.rajasthan.gov.in पर प्राप्त कर सकते हैं।

Latest news
Related news