Thursday, September 19, 2024

5 साल कांग्रेस, 5 साल BJP वाले ट्रेंड पर बोले पाटलट, कहा – मुझे ऐसा लग रहा है कि इस बार…

जयपुर। राजस्थान के कांग्रेस नेता ने गुरूवार को अजमेर के मसूदा विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि 2023 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सरकार दोहराएगी और राजस्थान के पुराने ट्रेंड को पूरी तरह बदल देगी.

पायलट ने मीडिया से की बातचीत

आपको बता दें कि राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी केंद्र में सत्तारूढ़ और राजस्थान में विपक्षी पार्टी के रूप में विफल रही है. पायलट ने साथ ही कहा कि बीजेपी और कांग्रेस के बीच बारी-बारी से सत्ता बदलने का जो चलन है वह इस बार समाप्त हो जाएगा और उनकी पार्टी सत्ता में बरकरार रहेगी.

5 साल कांग्रेस, 5 साल BJP वाले ट्रेंड पर भी बोले सचिन

सचिन पायलट ने कहा कि राज्य में बारी-बारी से कांग्रेस और बीजेपी की सरकार बनने की दशकों पुरानी परिपाटी का जिक्र करते हुए पायलट ने कहा, ‘‘पिछले पच्चीस-तीस साल से राज्य में पांच-पांच साल (की सत्ता) का क्रम चला आ रहा है. पांच साल कांग्रेस की सरकार बनती है, पांच साल बीजेपी की बनती है. मुझे ऐसा अहसास हो रहा है कि इस बार 2023 में इतिहास रचा जाएगा और पुन: कांग्रेस पार्टी की सरकार यहां बनेगी।

बीजेपी पर कसा तंज

बीजेपी पर तंज कसते हुए सचिन पायलट ने कहा कि बीजेपी को 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में दो बार भारी जनादेश मिला, लेकिन उसने मतदाताओं का भला नहीं किया. राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में विधानसभा चुनावों का 2024 के लोकसभा चुनावों के नतीजों पर बड़ा असर पड़ेगा. उन्होंने आगे कहा, “बीजेपी 9 साल से केंद्र में शासन कर रही है. लोगों ने उसे दो बार पूर्ण बहुमत दिया लेकिन पार्टी ने उन्हें धोखा दिया. हर वर्ग से वोट लेने के बाद सरकार ने उन्हें केवल दर्द और दुख ही दिया।

कृषि कानून की आलोचना की

कांग्रेस नेता पायलट ने कहा कि केंद्र सरकार तीन ‘काले’ कृषि कानून लेकर आई, जिन्हें बड़ी संख्या में किसानों के विरोध प्रदर्शन के बाद वापस ले लिया गया. सत्तारूढ़ बीजेपी पर अपना हमला तेज करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि महंगाई आज आसमान छू रही है लेकिन केंद्र सरकार ने यह भी नहीं कहा कि इसे नियंत्रित करने के प्रयास किए जाएंगे।

Ad Image
Latest news
Related news