Thursday, September 19, 2024

प्रहलाद जोशी ने CM गहलोत पर लगाया आरोप, बोले- कोयले के दाम नहीं बढ़े

जयपुर। केंद्रीय कोयला मंत्री प्रल्हाद जोशी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि कोयले को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री झूठ बोलते हैं।

केंद्रिय मंत्री जोशी ने सीएम गहतोल पर कसा तंज

मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि देश में थर्मल कोल के दाम नहीं बढ़े हैं। गहलोत झूठ बोल रहे हैं। हमने राजस्थान सरकार का कोयला कम भी नहीं किया और न ही दर बढ़ाई है। उन्होंने उदयपुर में मिडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उनके मंत्री और विधायक अवैध माइनिंग में शामिल हैं। राजस्थान में माइनिंग माफिया में कानून का डर तक नहीं है। उन्होंने उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर भी पुलिस पर सवाल उठाए और कहा कि यहां कानून व्यवस्था बिगड़ी हुई है। सरकार झूठे वादे कर रही है और पुलिस असहाय बनी हुई है।

चंद्रयान-3 मिशन का किया जिक्र

जोशी ने चंद्रयान-3 मिशन के सफलतापूर्वक चंद्रमा पर पहुंचने को ऐतिहासिक बताया। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में भारत की सभी सेक्टर में प्रगति हो रही है। विज्ञान, तकनीक व अर्थशास्त्र से लेकर स्टार्टअप तक भारत आगे बढ़ रहा है। देश में एक लाख से भी ज्यादा स्टार्टअप शुरू हो चुके हैं। हम स्पेस में फोर्थ रैंकिंग पर आ चुके हैं। देशभर में 13 करोड़ 50 लाख लोग गरीबी रेखा से ऊपर आ गए हैं, यह अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष एवं नीति आयोग ने स्वीकार किया है।

Ad Image
Latest news
Related news