Monday, September 16, 2024

गृह मंत्री अमित शाह आज राजस्थान दौरे पर, जनसभा को करेंगे संबोधित

जयपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज राजस्थान का दौरा करेंगे। चुनाव से पूर्व उनका यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है.

केंद्रीय गृहमंत्री शाह का राजस्थान दौरा

आपको बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 26 अगस्त यानी आज राजस्थान के गंगापुर सिटी में आएंगे। यह क्षेत्र कांग्रेस का गढ़ मन जाता है. 2018 में राजस्थान से बीजेपी का पूरा सपूड़ा साफ़ हो गया था. ऐसे में चर्चा है कि अमित शाह राज्य स्तरीय किसान सहकारिता सम्मेलन के माध्यम से सियासी समीकरण साधेंगे। बता दें, सवाईमाधोपुर और करौली पूर्वी राजस्थान का अहम जिला माने जाते हैं. अमित शाह अपने दौरे के दौरान किसानों को लुभाने का प्रयास करेंगे। वहीं कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर काम करने की सलाह भी देंगे।

वसुंधरा राजे के कार्यक्रम में शामिल होने पर संदेह

राजस्थान बीजेपी अलग-अलग गुटों में बटती नजर आ रही है. जिसके बाद सबसे बड़ा प्रश्न यह है कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे क्या अमित शाह ने कार्यक्रम में शिरकत करेंगी? सूत्रों के मुताबिक पार्टी वसुंधरा राजे को अनदेखा कर रहा है जिससे वसुंधरा राजे के समर्थक नाराज बताए जा रहे है. वहीं वसुंधरा राजे भी पार्टी के अहम कार्यक्रमों से दूरी बनाये हुए हैं.

रैली का शुभांरभ कौन करेगा ?

जानकारी के अनुसार रैली का शुभारंभ बीजेपी के राष्ट्रिय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी करेंगे। इसी बीच वसुंधरा राजे का रैली में शामिल होने पर संशय बरकरार है.

कार्यक्रम स्थल पर बनाए गए 3 डोम

कार्यक्रम स्थल पर गृह मंत्री शाह की सभा के लिए तीन डोम बनाए गए हैं. वहीं कुछ ही दूरी पर हेलिपैड बनाया गया है. अधिकारी कर्मियों ने तैयारी के संबंध में दिशा निर्देश देते देखे दिए. कार्यक्रम में आने वाले लोगों के लिए भी अलग-अलग से बैठक व्यवस्था के साथ-साथ पानी और भोजन की व्यवस्था के प्रबंध किये गए हैं

Ad Image
Latest news
Related news