Thursday, September 19, 2024

Rajasthan: कॉन्स्टेबल प्रहलाद सिंह का हुआ अंतिम संस्कार, 5 साल के बेटे ने दी मुखाग्नि

जयपुर: राजस्थान के सीकर के चीपलाटा गांव में डीएसटी जवान कॉन्स्टेबल प्रहलाद सिंह का आज राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। जवान के पांच साल के बेटे चिराग ने पिता को मुखाग्नि दी। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हुआ। पत्नी रीना कंवर इस सदमे में बेहोश हो गई।

गोली लगने से हुई थी मौत

बता दें कि दौसा में बाइक चोरों की फायरिंग में घायल कॉन्स्टेबल प्रहलाद सिंह की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। पुलिस कर्मी की मौत के बाद आज सुबह तिरंगा यात्रा के साथ पार्थिव देह को सीकर के नीमकाथाना में पैतृक निवास चीपलाटा के खातीवाला में लाया गया। इस मौके पर सीकर आईजी सत्येंद्र सिंह, नीमकाथाना कलेक्टर श्रुति भारद्वाज, एडीजे दिनेश एमएन, सीकर सांसद सुमेदानंद सरस्वती समेत ग्रामीणों और पुलिस के जवानों ने कॉन्स्टेबल प्रहलाद को पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

5 साल के बेटे ने दी पिता को मुखाग्नि

पार्थिव देह को श्रद्धांजलि के बाद में मोक्षधाम ले जाया गया। जहां गार्ड ऑफ ऑनर देकर राजकीय सम्मान के साथ पुलिस जवान का अंतिम संस्कार किया गया। जहां पांच साल के बेटे चिराग ने पिता को मुखाग्नि दी। पुलिसकर्मी प्रहलाद के अंतिम संस्कार में हजारों ग्रामीणों ने उनके सम्मान में नारे लगाते हुए कांस्टेबल प्रहलाद सिंह को अंतिम विदाई दी।

Ad Image
Latest news
Related news