Thursday, September 19, 2024

शहीद जवान के परिवार की मदद करने आगे आया पुलिस माहकमा, 24 घंटे में ऐसे जुटाए लाखों रूपये

जयपुर। पुलिस के जांबाज प्रहलादसिंह सिनसिनवार उर्फ़ बबलू सिंह के परिवार की मदद के लिए पुलिस महकमा आगे आया है. पुलिसकर्मियों ने व्हाट्सएप पर एक ग्रुप बनाकर प्रहलाद सिंह सहायता मिशन चलाया जिसमें 24 घंटे में 431 से अधिक पुलिस अधिकारियों व जवानों ने सहयोग राशि प्रदान की है।

ग्रुप बनाकर चलाया मिशन

ग्रुप संचालकों के मुताबिक राशि का कुल योग अभी नहीं किया गया है लेकिन अनुमति 5 लाख से अधिक पैसा जमा किया जा चुका है। जानकारी के अनुसार इस मिशन में पुलिस महकमे के अतिरिक्त अन्य लोगों ने भी सहयोग किया है.

क्या है पूरी घटना ?

दरअसल 23 अगस्त को सिकंदरा थाना क्षेत्र के रेटा गांव के समीप बदमाशों को पकड़ने के लिए जिला पुलिस की एक विशेष टीम मिशन पर गई थी. इस दौरान (डीएसटी) पर फायरिंग की घटना में कांस्टेबल प्रहलाद सिंह के सिर में गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए थे. जिसके बाद उन्हें जयपुर के एसएमएस अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया मगर इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. पुलिस कांस्टेबल दशरथसिंह ने बताया कि प्रहलाद सिंह के दो छोटे बच्चे व पत्नी तथा बुजुर्ग मां-बाप सहित पूरा परिवार है। परिवार के संचालन की जिम्मेदारी प्रहलाद सिंह के कंधे पर थी। ऐसे में परिजनों की आर्थिक मदद करने के लिए यह मिशन चलाया गया. जिसमें न केवल पुलिस अधिकारी, कर्मचारी अथवा अन्यलोग भी राशि डाल कर सहयोग कर रहे हैं.

Ad Image
Latest news
Related news