Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Election 2023: कांग्रेस में टिकट वितरण की कवायद अंतिम चरण में, दावेदारी पेश करने का दिन हुआ समाप्त

जयपुर: राजस्थान में ‘मिशन रिपीट’ को लेकर कांग्रेस पूरी तैयारी में जुटी हुई है। माना जा रहा कि प्रदेश की सभी 200 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस अगले महीने तक अपने उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतार देगी। इसको लेकर कांग्रेस पार्टी की कवायद अब अंतिम चरण में हैं। विधानसभा चुनाव में टिकट के लिए दावेदारी जता रहे उम्मीदवारों के लिए जिला स्तर पर आवेदन शनिवार को भी आए। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की बैठक के बाद आवेदन से वंचित रह गए दावेदार अब जिला स्तर पर आवेदन कर रहे हैं। आवेदन की आखिरी तारीख रविवार 27 अगस्त यानी आज ही है। इसके बाद प्रदेश चुनाव समिति के सदस्यों के साथ चर्चा कर प्रत्याशियों के नामों का पैनल तैयार करके पीसीसी को सौंपा जाएगा।

टिकट दावेदारों का फाइनल राउंड

दावेदारों के साथ वन टू वन चर्चा करके उनसे पूछा जा रहा कि उन्हें टिकट क्यों दिया जाए। साथ ही कांग्रेस की नीतियों और योजनाओं के बारे में भी पूछा जा रहा है। दावेदारों की संख्या ज्यादा होने के कारण चुनाव समिति के सदस्य भी दावेदारों के इंटरव्यू ले रहे हैं। इंटरव्यू के बाद स्क्रीनिंग कमेटी के समक्ष आवेदन पेश किए जाएंगे। चुनाव समिति प्रत्येक विधानसभा सीट से 3-3 नामों का फाइनल पैनल तैयार होगा। इस पैनल के आधार पर ही कांग्रेस हाईकमान प्रत्याशियों को सूची जारी करेगा।

यहां देखें पूरा वीडियो

वन टू वन चर्चा कर रहे जिला प्रभारी

चुनाव समिति के जयपुर प्रभारी जितेंद्र सिंह और सालेह मोहम्मद रविवार को दावेदारों से वन-टू-वन चर्चा कर रहे हैं। परकोटा क्षेत्र में जिला कांग्रेस कमेटी में वन टू वन चर्चाओं का दौर शाम तक जारी रहेगा। चूंकि जयपुर शहर और ग्रामीण क्षेत्र में कुल 19 विधानसभा सीटें हैं। कई सीटें ऐसी हैं जहां दावेदारों की संख्या एक दर्जन से भी ज्यादा है। ऐसे में वन टू वन चर्चा का दौर देर शाम तक चलने की संभावना है।

Ad Image
Latest news
Related news