Sunday, September 8, 2024

Rajasthan: रामेश्वर डूडी को मैसिव ब्रेन अटैक, सीएम गहलोत बोले- हालत बेहद क्रिटिकल

जयपुर: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान एग्रो इंडस्ट्रीज डवलपमेंट बोर्ड अध्यक्ष रामेश्वर डूडी को ब्रेन हेमरेज आ गया है। अचानक रविवार सुबह चक्कर आकर गिरने पर उन्हें मानसरोवर स्थित मंगलम मेडिसिटी हॉस्पिटल में भर्ती किया गया और वेंटिलेटर पर रखा गया है। सीएम अशोक गहलोत भी उनकी तबियत का हाल जानने हॉस्पिटल पहुंचे।

वेंटिलेटर पर हैं डूडी

जानकारी के मुताबिक सुबह 9 बजे रामेश्वर डूडी की तबीयत खराब हो गई। उन्हें सिर में तेज दर्द हुआ और चटके जैसे लगे, तो खुद ड्राइवर को लेकर अस्पताल जांच कराने पहुंचे, तो डॉक्टर्स ने ब्रेन हेमरेज बताया। इसके बाद उन्हें उपचार के लिए मंगलम प्लस मेडिसिटी अस्पताल में भर्ती कर न्यूरोलॉजी में क्रिटिकल केयर दिया जा रहा है और वेंटिलेटर पर रखा गया है। ब्लड क्लॉटिंग दिमाग में हुई है। नस फटने और खून का थक्का जमने से तेज़ सिर दर्द और मितली की समस्या हुई।

यहां देखें पूरा वीडियो

सीएम गहलोत ने जाना हाल

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सूचना मिलते ही सुबह मानसरोवर स्थित मंगलम प्लस मेडिसिटी अस्पताल पहुंचे। जहां भर्ती राजस्थान एग्रो इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट बोर्ड अध्यक्ष रामेश्वर डूडी की उन्होंने डॉक्टर्स और उनके परिजनों से कुशलक्षेम पूछी। सीएम अशोक गहलोत ने चिकित्सकों और डूडी के परिजनों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेकर जल्द स्वास्थ्य लाभ के लिए कामना की। मुख्यमंत्री ने मंगलम हॉस्पिटल में डॉ अंचल शर्मा, एसएमएस अस्पताल के न्यूरो स्पेशलिस्ट और डॉक्टर्स को भी अस्पताल बुलाया और बातचीत की। क्या बेस्ट ट्रीटमेंट हो सकता है इस पर सीएम ने डॉक्टर्स से चर्चा की है। साथ ही डूडी के परिजनों की इच्छा भी जानी है। डूडी को डॉक्टर्स ने क्रिटिकल कंडीशन में वेंटिलेटर पर रखा गया है।

टॉप डाक्टरों की देख-रेख में हो रहा इलाज

सीएम के पहुंचने के बाद राजस्थान के टॉप डॉक्टर्स और न्यूरोलॉजिस्ट्स की टीम को मंगलम प्लस मेडिसिटी हॉस्पिटल में बुला लिया गया है। जिनकी देखरेख में ट्रीटमेंट किया जा रहा है। SMS हॉस्पिटल की अधीक्षक डॉ. आंचल शर्मा और न्यूरोसर्जन रश्मि कटारिया भी इस हॉस्पिटल में पहुंच चुके हैं। डूडी की सर्जरी को लेकर प्लान किया जा रहा है। डूडी को पूर्व में हार्ट की समस्या हो चुकी है, तब उनका दिल्ली में ट्रीटमेंट हुआ था।

Ad Image
Latest news
Related news