Sunday, September 8, 2024

Kota Suicide: कोचिंग संस्थानों पर भड़के खाचरियावास, बोले- इनके ऊपर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए

जयपुर: कोटा में लगातार हो रहे छात्रों के आत्महत्या का मामला अब तूल पकड़ लिया है। इस पूरे मामले पर खाद्य मंत्री प्रकाश सिंह खाचरियावास का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि कोचिंग संस्थान हर हफ्ते छात्रों का टेस्ट लेते हैं उनको धमकाते हैं। हमारे समय में कोई कोचिंग संस्थान नहीं थे, तो क्या उस समय के बच्चे डॉक्टर्स और आईएएस नहीं बनते थे ?

कोचिंग माफियाओं के खिलाफ सख्त करवाई हो

कोटा छात्र आत्महत्या मामले पर राजस्थान के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि मैं मानता हूं कि राजस्थान के कोचिंग प्रबंधकों के पास बहुत पैसा है लेकिन वे उस आधार पर छात्रों को धमकी नहीं दे सकते। मैं माता-पिता से कहूंगा कि उनके बच्चे सफल नहीं हो रहे हैं क्योंकि कोचिंग उसकी वजह है। वे पहले से ही प्रतिभाशाली हैं। यह (कोचिंग संस्थान) छात्रों को हतोत्साहित करते हैं। सरकार को इस कोचिंग माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। एसपी और कलेक्टर को मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार कार्रवाई करनी चाहिए अन्यथा राजस्थान कांग्रेस करेगी कार्यवाही।

दो छात्रों के आत्महत्या का मामला

बीते दिन दो छात्रों के आत्महत्या करने का मामला एक बार फिर सामने आया है इसको लेकर राज्य सरकार और कोटा प्रशासन गंभीर दिख रहा है। कोटा प्रसाशन की तरफ से जिलें में सारे कोचिंग संस्थानों को आदेश दिए गए हैं कि 2 महीनों तक कोई टेस्ट नहीं होगा।

Ad Image
Latest news
Related news