Sunday, September 8, 2024

Kota Suicide: छात्रों की आत्महत्या को लेकर मंत्री महेश जोशी ने केंद्र से की अपील, कोचिंग संस्थाओं को लेकर नीति बनाए सरकार

जयपुर: कोटा में लगातार हो रहे छात्रों के आत्महत्या का मामला अब तूल पकड़ लिया है। बीते दिन दो छात्रों के आत्महत्या करने का मामला एक बार फिर सामने आया है इसको लेकर राज्य सरकार और कोटा प्रशासन गंभीर दिख रहा है। कोटा प्रसाशन की तरफ से जिलें में सारे कोचिंग संस्थानों को आदेश दिए गए हैं कि 2 महीनों तक कोई टेस्ट नहीं होगा।

मंत्री महेश जोशी ने की केंद्र सरकार से अपील

कोटा में हो रहे लगातार छात्रों के आत्महत्या को लेकर मंत्री महेश जोशी का भी बयान सामने आया है। महेश जोशी ने अपने बयान में कहा कि हर किसी को दुख होता है जब कोई युवा अपनी जान दे देता है. लोग अपने बच्चों से बहुत अधिक आशा रखते हैं और कर्ज में डूब जाते हैं। बच्चों पर पढ़ाई को लेकर दबाव होता है और उनके माता-पिता कर्ज में डूबे होते हैं और इस दबाव को संभालने के लिए वे अकेले होते हैं। केंद्र सरकार को कोचिंग संस्थानों को लेकर एक नीति बनानी चाहिए। कम से कम, किसी को भी अपने बच्चे की शिक्षा के लिए ऋण लेने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह कोचिंग छात्रों के लिए एक बड़ा दबाव बन जाता है।

Ad Image
Latest news
Related news