Wednesday, April 17, 2024

RPL 2023: राजस्थान प्रीमियम लीग का हुआ रंगारंग आगाज, इन हस्तियों की रही मौजूदगी

जयपुर: आईपीएल की तर्ज पर जोधपुर के बरकतुल्ला खां स्टेडियम में रविवार को रंगारंग राजस्थान प्रीमियम लीग का आगाज हो गया है। राजस्थान क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित आरपीएल 2023 का उद्घाटन राज्यपाल कलराज मिश्र ने किया। आईपीएल की तर्ज पर शुरू हुए इस क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन के मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी, ब्राण्ड एम्बेसेडर और पूर्व क्रिकेटर कपिल देव, राजस्थान क्रिकेट संघ के अध्यक्ष वैभव गहलोत, गायक रवीन्द्र उपाध्याय मौजूद रहे।

कलाकारों ने की मनमोहक प्रस्तुति

आरपीएल 2023 क्रिकेट टूर्नामेंट में सभी 6 टीमों के कप्तानों के साथ गायक रविन्द्र उपाध्याय ने अपने मधुर स्वरों से आरपीएल का थीम एंथम गाकर सभी का मन मोह लिया। वहीं, सेलेब्रिटी सिंगर कनिका कपूर ने अपनी मनमोहक प्रस्तुति से सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। इस अवसर पर आरपीएल जीसी के चेयरमेन रामपाल शर्मा ने सभी का आभार जताया।

RCA अध्यक्ष वैभव गहलोत ने दिया स्वागत भाषण

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन अध्यक्ष वैभव गहलोत ने आरपीएल टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह के दौरान सभी अतिथियों और खिलाड़ियों का स्वागत किया। उन्होंने प्रदेश में क्रिकेट व खिलाड़ियों के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री का विशेष आभार जताया। उन्होंने बताया कि सीएम गहलोत ने निरन्तर रूप से आरसीए को अपना विश्वास और सहयोग दिया,जिससे राजस्थान में नई प्रतिभाओं को एक नया मंच मिल पा रहा है।

टूर्नामेंट में खेल रही टीमों को राज्यपाल ने दी बधाई

राजस्थान प्रीमियर लीग के शुभारंभ अवसर पर राज्यपाल कलराज मिश्र ने इसके आयोजन के लिए राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन अध्यक्ष वैभव गहलोत एवं उनकी पूरी टीम को बधाई दी। राज्यपाल ने प्रदेश में खेलों के प्रोत्साहन के लिए मुख्यमंत्री गहलोत के प्रयासों का सराहते हुए कहा कि वो भारतीय संस्कृति में समाहित योग से अधिकाधिक युवाओं को जोड़ने के लिए प्रयास करें।

मुख्यमंत्री बोले, RPL रच रहा नया इतिहास

राजस्थान प्रीमियम लीग के आयोजन को ऐतिहासिक बताते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि आज सिर्फ इसका शुभारंभ ही नहीं है, बल्कि यह क्षण अपने आप में एक इतिहास रच रहा है। आरपीएल के आयोजन की सफलता के लिए शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि इस पहल से राजस्थान के क्रिकेट प्रेमियों और खेल प्रतिभाओं को एक मंच मिलेगा। इस दौरान सीएम गहलोत राजस्थान मिशन 2030 का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि राजस्थान आने वाले समय में खेल जगत में एक अलग मुकाम बनाएगा।

प्रतिभाओं को मिलेंगे नये अवसर- कपिल देव

आरपीएल टूर्नामेंट के ब्रांड एम्बेसेडर पूर्व क्रिकेटर कपिलदेव ने राजस्थान प्रीमियर लीग के आयोजन को एक बेहतर कदम बताया और कहा कि इस लीग के साथ खेल प्रतिभाओं को नए अवसर मिलेंगे। उन्होंने सभी खिलाड़ियों से खेल को पूरे जोश और खेल भावना से खेलने का आह्वान किया। इस दौरान कपिल देव का स्मृति चिह्न भेंटकर सम्मानित भी किया गया।

Latest news
Related news