Thursday, September 19, 2024

बस स्टैंड का उद्घाटन कर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर बरसे सीएम गहलोत

जयपुर। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि मैंने जोधपुर के इस बस स्टैंड का शिलान्यास गत सरकार में किया था, लेकिन पूरे 5 साल तक वसुंधरा सरकार ने काम शुरू नहीं करवाया।

मुख्यमंत्री गहलोत ने राजे पर कसा तंज

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को शहर में नए अत्याधुनिक बस स्टैंड का उद्घाटन किया। साथ ही करीब 113 करोड़ रुपए की अन्य योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण भी किया। बस स्टैंड के लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम जनता का ख्याल रखें। हमने परिवहन बसें और ग्रामीण बसें चलाई, लेकिन वसुन्धरा सरकार ने कहा कि यह घाटे का सौदा है, लेकिन मेरा मानना है कि जनता को दी जाने वाले सुविधाओं में घाटा-मुनाफा नहीं देखा जाता। जनता को सोशल सिक्योरिटी देना जरूरी है। गहलोत ने अपने वर्तमान कार्यकाल में हुए काम गिनाए। साथ ही गत भाजपा सरकार की ओर से उनके पहले के कामों को रोकने और योजनाएं खत्म करने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को आढ़े हाथ ले लिया। गहलोत ने कहा कि मैंने जोधपुर के इस बस स्टैंड का शिलान्यास गत सरकार में किया था, लेकिन पूरे 5 साल तक वसुंधरा सरकार ने काम शुरू नहीं करवाया। यह अकेला उदाहरण नहीं है। कई काम और योजनाएं वसुंधरा सरकार ने बंद कर दी थी। मुख्यमंत्री गहलोत ने बासनी में मरुधरा इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन के जगशांति सभागार व लता रमेश पारेख स्किल डवलपमेंट सेंटर का लोकार्पण किया। उन्होंने यहां एंटरप्रेन्योर ‘लोगो ’का अनावरण भी किया।

कार्यक्रम में कौन-कौन थे मौजूद ?

इस दौरान जनजातीय क्षेत्रीय विकास राज्यमंत्री अर्जुन सिंह बामनिया, विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी, राजस्थान राज्य पशुधन विकास बोर्ड अध्यक्ष राजेन्द्रसिंह सोलंकी, आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत, राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल, राजस्थान संगीत नाटक अकादमी अध्यक्ष बिनाका जैश मालू, महापौर कुन्ती देवड़ा परिहार, विधायक मनीषा पंवार, महेंद्र विश्नोई, किसनाराम विश्नोई, हीरालाल मेघवाल, रीको के निदेशक (स्वतंत्र) सुनील परिहार पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़ सहित रोडवेज सीएमडी नथमल डिडेल, जनप्रतिनिधि व अधिकारी मौजूद रहे।

इनका किया शिलान्यास

  1. 3 करोड़ रुपए की लागत से मुख्य झालामण्ड रोड स्थित अरबन हाट में सिविल कार्य
  2. 3.36 करोड़ की लागत से रातानाडा गणेश मंदिर परिसर की तलहटी में मसाला चौक, पहाड़ी की ढलान पर स्टेप गार्डन व अन्य विकास कार्य।
  3. 1. 48 करोड़ रुपए की लागत से वार्ड संख्या 13 नगर निगम उत्तर में बापू कॉलोनी, मजदूर कॉलोनी व विभिन्न गलियों में सीवरेज लाइन व सीसी सड़क निर्माण कार्य।
  4. 14 करोड़ रुपए की लागत से नवीन डाक बंगले का निर्माण कार्य।
  5. 4.50 करोड़ रुपए की लागत से पीआरओ ऑफिस भवन जोधपुर मय ऑडिटोरियम का मरम्मत तथा नवीनीकरण एवं निर्माण कार्य।
Ad Image
Latest news
Related news