Thursday, September 19, 2024

देशभर के 45 शहरों में रोजगार मेला आयोजित, 51 हजार से ज्यादा युवाओं को मिली सरकारी नौकरी

जयपुर। 28 अगस्त को देशभर के 45 शहरों में रोजगार मेला आयोजित किया गया जिसके तहत 51 हजार से ज्यादा युवाओं को ज्वॉइंनिंग लेटर बांटे गए हैं.

PM मोदी ने 51 हजार से ज्यादा लोगों को दिए अपॉइंटमेंट लेटर

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने वर्चुअल माध्यम से रोजगार मेला को संबोधित किया था. इस दौरान उन्होंने 51 हजार से ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरी के ज्वॉइंनिंग लेटर बांटे। अलग-अलग विभाग के नवनियुक्त कर्मचारियों को दी गई हैं.

पीएम ने चंद्रयान-3 का किया जिक्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोजगार मेले में युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि नवनियुक्तों को यह अपॉइंटमेंट लेटर ऐसे समय में दिया जा रहा है, जब देश चंद्रयान 3 की सफलता की खुशियां मना रहे हैं. गर्व के इस पल में युवाओं के लिए यह दोहरी खुशी है. उन्होंने कहा कि आवेदन से लेकर चयन की प्रक्रिया में तेजी लाई गई है. पीएम ने कहा कि अर्द्धसैनिक बलों में होने वाली प​रीक्षा 13 स्थानीय भाषाओं में भी कराई जा रही है. उन्होंने कहा कि इन भर्तियों से सुरक्षा व्यवस्था और मजबूत होगी.

इन विभागों को मिली नौकरियां

गृह मंत्रालय के अधीन आने वाले केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के नवनियुक्तों को ज्वॉइंनिंग लेटर दिया है इसके तहत BSF, SSB, CRPF, असम राइफल्स, CISF, NCB, ITBPऔर दिल्ली पुलिस में युवाओं को भर्ती दी गई है.

5.5 लाख से ज्यादा लोगों को मिली नौकरी

पीएमओ की तरफ से 14 जून 2022 को एक ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी गई थी कि अगले 18 महीने में 10 लाख युवाओं की भर्ती की जाएगी. इसी कड़ी में अभी तक आठ रोजगार मेला आयोजित किया जा चुका है और कुल 5.5 लाख से ज्यादा लोगों को नियुक्ति पत्र दिए जा चुके हैं.

Ad Image
Latest news
Related news