Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Politics: कांग्रेस वॉर रूम में चुनाव पर मंथन जारी, इन नेताओं का कट सकता है टिकट

जयपुर: राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवार चयन के लिए कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी ने सोमवार से मंथन शुरू कर दिया है। पहले दिन पार्टी के वॉररूम में दो घंटे चली बैठक में नेताओं ने पिछली बार बड़े अंतर तीस हजार से ज्यादा वोट से चुनाव हारने वाले नेताओं को टिकट नहीं देने की राय दी। वहीं पूर्व सांसदों को भी चुनाव लड़वाने का सुझाव दिया गया है। कुछ नेताओं ने लगातार दो बार हारे नेताओं को भी टिकट नहीं देने की बात रखी। साथ ही, जो युवा और महिला फील्ड और सर्वे में जिताऊ दिख रहे हैं, उन्हें उम्मीदवार बनाया जाना चाहिए।

आम राय से टिकट तय किए जाएंगे – गोगोई

कमेटी अध्यक्ष गौरव गोगोई ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, मंत्रियों और अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की। बैठक के बाद वन-टू-वन फीडबैक भी लिया। इसमें सरकार कैसे रिपीट हो सकती है, इसके लिए कैसे उम्मीदवार मैदान में उतारें। इस पर मंथन किया गया। सीएम अशोक गहलोत व विधानसभा अध्यक्ष सी.पी. जोशी जोधपुर में थे। इसलिए वे बैठक में नहीं आए। सचिन पायलट भी जयपुर से बाहर थे। गोगोई ने पत्रकारों से कहा कि आम राय से टिकट तय किए जाएंगे। कार्यकर्ताओं में उत्साह है। जनता फिर से कांग्रेस की सरकार बनाएगी।

सुझाव के बाद बनेंगे पैनल

कमेटी तीन दिन तक फीडबैक लेगी। कमेटी के अध्यक्ष गौरव गोगोई, सदस्य गणेश गोडियाल और अभिषेक दत्त 31 अगस्त तक संभागों के नेताओं के साथ बैठकें करेंगे। इसके बाद उम्मीदवारों का पैनल बनाया जाएगा।

Ad Image
Latest news
Related news