Friday, October 25, 2024

राजस्थान: रक्षासूत्र बांधने के लिए बहने पहुंची सेन्ट्रल जेल

जयपुर। रक्षा बंधन काफी धूमधाम से मनाया जा रहा है. बाजारों में रक्षाबंधन त्यौहार के दौरान रौनक देखने को मिल रही है वहीं मिठाइयों की दुकानों पर लंबी-लंबी कतारें दिख रही हैं.

भरतपुर में दिखी रौनक

आपको बता दें कि भाई-बहन का पवित्र त्योहार आज धूमधाम से मनाया जा रहा है. भरतपुर में राखी के त्योहार को देखते हुए बाजार में रौनक देखने को मिल रही है बाजार में बहनें अपने भाइयों के लिए राखी खरीद रही है और हाथों पर मेहंदी लगाने वालों के यहां भी मेहंदी लगवाने के लिए महिलाओं की लाइन लगी दिख रही है. जानकारी के अनुसार भरतपुर जिला ब्रज क्षेत्र में आता है इस लिए यहां रक्षा बंधन के त्यौहार पर घेवर की मिठाई बनाई जाती है. बाजारों में कई दिनों पूर्व ही घेवर मिठाई बनना शुरू हो जाता है. आज बाजारों में घेवर की दुकानों के बाहर लंबी कतारें देखने को मिली।

बस स्टैंड पर महिलाओं की भीड़

राजस्थान सरकार द्वारा रक्षाबंधन के त्योहार पर महिलाएं रोडवेज में फ्री यात्रा कर सकती हैं. इसी कड़ी में बस स्टैंड पर राखी बांधने जाने के लिए महिलाओं की भीड़ लगी दिख रही है.

सेंट्रल जेल भी पहुंची बहने

रक्षाबंधन के अवसर पर आज सेंट्रल जेल में बंद अपने कैदी भाइयों को राखी बांधने पहुंची। उस समय बहनों की आंखें नम हो गई. जब उन्होंने जेल के अंदर बांधी उस समय कैदी भाई और उनकी बहनें दोनों ही भावुक हो गए और जेल प्रशासन ने भी राखी बांधने के इस भाई बहन के पवित्र त्योहार के लिए विशेष तैयारी भी कर रखी है जिससे कोई भी बहन अपने भाई को राखी बांधे बगैर नहीं रह सके.

Ad Image
Latest news
Related news