Thursday, September 19, 2024

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, छह जिलों में मूसलाधार बारिश होने की संभावना

जयपुर. मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में मानसून की वापसी हो रही है. मौसम विभाग का अलर्ट है कि राजस्थान के इन छह जिलों में तीन घंटें में हल्की वर्षा होने की संभावना है।

आज का मौसम

मौसम का मिजाज आज यानी 1 सितंबर से बदल गया है। 1 सितंबर को मौसम विभाग का ताजा अपडेट आया है। मौसम विभाग का अलर्ट है कि राजस्थान के इन 6 जिलों में तीन घंटे के अंदर वर्षा होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार आज तीन घंटे में बारिश होगी जिसमें सवाईमाधोपुर, टोंक, बूंदी, बारां, कोटा, सीकर जिला शामिल हैं. मानसून ट्रफ लाइन जल्द ही हिमालय की तलहटी से राजस्थान की तरफ शिफ्ट करेगी। फिर उसके बाद अगस्त का सूखा खत्म हो जाएगा।

राजधानी मे देर रात को बारिश की संभावना

आज जयपुर में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. आकाश में बार-बार बादल छा रहे हैं। वहीं मौसम विभाग का मानना है कि देर रात जयपुर में बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग का अलर्ट जारी

मौसम विभाग की तरफ से जारी पूर्वानुमान के अनुसार सितंबर में प्रदेश के अधिकांश जिलों में सामान्य से कम बारिश होगी। दक्षिणी राजस्थान के कुछ जिलों में सामान्य से अधिक व पूर्वी राजस्थान के कुछ जिलों में सामान्य बारिश होने के आसार है। शेष प्रदेश में सामान्य से कम बारिश होगी। साथ ही अधिकतम तापमान भी बढ़ा रहेगा।

Ad Image
Latest news
Related news