Friday, October 25, 2024

राजधानी जयपुर में आज होगा ब्राह्मण महासंगम, नितिन गडकरी समेत ये नेता होंगे शामिल

जयपुर। राजस्थान के जयपुर में सर्व ब्राह्मण महासभा की तरफ से 3 सितंबर को अल्बर्ट हॉल पर ब्राह्मण महासंगम का आयोजन होने जा रहा है. इस कार्यक्रम में केंद्रिय मंत्री नितिन गडकरी समेत प्रदेश और देश भर के कई बड़े राजनेता, मंत्री, सांसद, विधायक, बॉलीवुड स्टार महासंगम में शामिल होंगे.

आज जयपुर में ब्राह्मण महासंगम

जानकारी के अनुसार 3 सितंबर यानी आज जयपुर के अल्बर्ट हॉल पर सुबह 10 बजे से ब्राह्मण महासंगम का कार्यक्रम होगा महासंगम में 2 लाख से अधिक महिला पुरुष शामिल होकर ब्राह्मण समाज की आवाज को बुलंद करेंगे.

कार्यक्रम में कौन-कौन शामिल ?

कार्यक्रम में केंद्रिय मंत्री नितिन गडकरी समेत देश-विदेश से कई बड़े राजनेता, मंत्री, सांसद, विधायक, बॉलीवुड स्टार महासंगम में शामिल होंगे. जानकारी के अनुसार ईडब्ल्यूएस की विसंगतियों को दूर करने की मांग को जोर शोर से उठाया जाएगा. इसी कड़ी में ब्राह्मण समाज 14 प्रतिशत आरक्षण की मांग लंबे समय से कर रहा है, लेकिन सरकार ब्राह्मणों को 10 प्रतिशत ही आरक्षण दे रही है, जिसके चलते ब्राह्मण समाज में आक्रोश है.

ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने क्या कहा ?

वहीं सर्व ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि देश सहित प्रदेश भर में साधु संत, पंडितों पर लगातार अत्याचार हो रहे हैं. साधु संत, पंडितों के साथ मारपीट और हत्या जैसी अन्य घटनाएं अपराधी तत्वों द्वारा अंजाम दी जा रही है, लेकिन सरकार ऐसी घटनाएं रोकने में नाकाम नजर आ रही है. प्रदेश के सभी साधु संत और पंडितों को सरकार सुरक्षा मुहैया करवाएं, जिससे ऐसी घटनाएं हो की जा सके.

मंदिर पर अवैध रूप से अतिक्रमण

उन्होंने आगे कहा कि मंदिर माफी की जमीनों पर अवैध रूप से अतिक्रमण हो रहे हैं, इन्हें सरकार अतिक्रमण मुक्त करवाए, जिससे मंदिरों की जमीन मंदिर के ही काम आए. मिश्रा ने बताया प्रदेश की दोनों ही बड़ी पार्टियों ब्राह्मण समाज को छोड़कर सभी समाजों को उम्मीदवार को टिकट देती है, लेकिन ब्राह्मण समाज की अनदेखी की जाती है.

सरकार से क्या मांग ?

उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि इस बार विधानसभा और लोकसभा चुनाव में ब्राह्मण समाज को उचित प्रतिनिधित्व दिया जाए, जिससे राजनीतिक तौर पर ब्राह्मण समाज मजबूत हो कर समाज की मुख्य धारा में जुड़ सके.

Ad Image
Latest news
Related news