Monday, September 16, 2024

48 घंटे होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

जयपुर। राजस्थान में लोग तेज धूप से परेशान हैं. मौसम विभाग के अनुसार बुधवार से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलने के आसार है। दरअसल बंगाल की खाड़ी में एक नया परिसंचरण तंत्र विकसित हुआ है.

आज का मौसम

आपको बता दें कि बंगाल की खाड़ी में एक नया परिसंचरण तंत्र बनने से एक कम दबाव का क्षेत्र बनेगा और मानसून लाइन भी अपने सामान्य स्थान पर शिफ्ट होगी। इसी कड़ी में 6-7 जुलाई से पूर्वी और दक्षिणी राजस्थान के कुछ जिलों में हल्की तो कुछ में अच्छी बरसात की संभावना है।

20 जिलों में बारिश के आसार

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार 6-7 सितंबर को 20 जिलों में बरसात होने की संभावना है. वहीं 8 से वेदर सिस्टम अधिक सक्रिय होगा। जिसके असर से पश्चिमी राजस्थान में भी बरसात हो सकती है। वहीं पूर्वी राजस्थान में बारिश का सिललिसा और बढ़ेगा। तापमान में भी 2-3 डिग्री की गिरावट होने की संभावना है.

इन जिलों में अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अनुसार 6 और 7 सितंबर को अलवर, अजमेर, बारां, भरतपुर, बूंदी, चित्तौड़गढ़,भीलवाड़ा, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, कोटा, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सीकर और टोंक जिले में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है।

8 सितंबर में कहां होगी बारिश ?

8 सितंबर को बारां, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, धौलपुर, डूंगरपुर, करौली, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, टोंक, उदयपुर जिले में मौसम विभाग ने बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है।

Ad Image
Latest news
Related news