Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: आज बारिश के आसार, 19 जिलों में अलर्ट जारी

जयपुर। राजस्थान में बारिश का दौर आज भी जारी रहेगा। इस दौरान प्रदेश में बारिश होने की संभावना है.

आज का मौसम

मौसम विभाग ने 19 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. जिसके अनुसार प्रदेश के चार जिलों में आज भारी और 15 जिलों में हल्की बारिश होगी। मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार व शुक्रवार को प्रदेश के उदयपुर व कोटा संभाग में एक दो स्थानों पर भारी बारिश जारी रहेगी।

तीन-चार दिन रहेगा प्रभाव

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार बारिश का प्रभाव आगामी तीन-चार दिन तक बारिश का प्रभाव रहेगा। इस दौरान पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर, जयपुर, भरतपुर व अजमेर संभाग के कुछ भागों में मानसून सक्रिय होने तथा मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की प्रबल संभावना है। 7-8 सितंबर को कोटा व उदयपुर संभाग में एक दो स्थानों पर भारी बारिश भी होने की संभावना है।

पश्चिमी राजस्थान में कम असर

मौसम केंद्र जयपुर के मुताबिक बारिश का प्रभाव पश्चिमी राजस्थान में कम रहेगा। पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग में आगामी दो-तीन दिन सीमावर्ती क्षेत्रों को छोड़कर कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है। बाकी जगह मौसम साफ रहेगा।

आज यहां बारिश का अलर्ट

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार गुरुवार यानी आज पूर्वी राजस्थान के भरतपुर, अजमेर, अलवर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तोड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, करौली, कोटा, टोंक, सवाई माधोपुर, उदयपुर में हल्की बारिश होगी। जबकि प्रतापगढ़, झालावाड़, बारां व बांसवाड़ा में मेघ गर्जन व बिजली की चमक के साथ भारी बारिश होने के आसार हैं

Ad Image
Latest news
Related news