Wednesday, April 17, 2024

सरहद पार वाला प्यार चढ़ रहा है परवान, सीमा हैदर, अंजू के बाद प्रेमी से मिलने भारत आई बांग्लादेशी महिला हबीबा

जयपुर: इस समय देश में सरहद वाला प्यार परवान चढ़ रहा है। सीमा हैदर, अंजू के बाद हबीबा ने अपने प्रेमी से मिलने के लिए सरहद पार कर भारत आई है। बांग्लादेश की रहने वाली हबीबा ने अपने प्रेमी से मिलने के लिए सरहद पार कर राजस्थान के श्रीगंगानगर पहुंच गई है। दिलचस्प बात यह है की उसने अपने प्रेमी के पत्नी से कहा हैं कि दोनों साथ रह लेंगे।

भारत पहुंची हबीबा मचा हड़कंप

श्रीगंगानगर के रावला थाना इलाके में बॉर्डर एरिया के गांव 13 डीओएल में एक और ‘सीमा हैदर’ यानि हबीबा अपने सोशल मीडिया दोस्त से मिलने के लिए यहां पहुंच गई। जैसे ही हबीबा की पहुंचने की सूचना मिली उसके बाद पुलिसकर्मियों में हडक़ंप मच गया। पुलिस इस महिला व गांव के एक युवक को थाने ले आई। दोनों से पुलिस पूछताछ कर रही है। जल्द ही बांग्लादेशी महिला से श्रीगंगानगर में संयुक्त पूछताछ होगी। पुलिस ने बताया कि गांव 13 डीओएल में रोशन पुत्र हंसा सिंह से मिलने के लिए एक बांग्लादेशी महिला आई है। इस सूचना के बाद पुलिसकर्मियों में हडक़ंप मच गया और पुलिस बांग्लादेशी महिला व गांव के युवक को थाने ले आई।

महिला से पूछताछ कर रही है पुलिस

इसके बाद पुलिस व खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों को सूचित किया गया। थाने में पुलिस महिला से पूछताछ कर रही है। जल्द ही महिला की श्रीगंगानगर सीआईडी जोन में विभिन्न एजेंसियों की ओर से संयुक्त पूछताछ कराई जाएगी। एक युवक रोशन से बांग्लादेशी महिला की सोशल मीडिया पर दोस्ती हुई थी और वह वीजा लेकर उससे मिलने के लिए गांव में पहुंच गई। यह मामला पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर से मिलता-जुलता बताया जा रहा है। इस महिला का नाम हबीबा है, जो ढाका की है। पुलिस महिला से बॉर्डर एरिया में आने के संबंध में पूछताछ कर रही है। रायसिंहनगर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किशोर बूटोलिया के अनुसार, रावला के गांव में एक युवक के घर पर आई बांग्लादेशी महिला को थाने लाया गया है। पुलिस इस महिला से पूछताछ कर रही है। बॉर्डर एरिया में विदेशी व्यक्तियों के आने-जाने पर रोक है।

सोशल मीडिया के जरिए हुआ प्यार

गांव 13 डीओएल के ग्रामीणों ने बताया कि रोशन और हबीबा की दोस्ती सोशल मीडिया के वॉइस चैट के जरिए दोस्ती हो गई थी। दोनों की दोस्ती लगभग छह महीने पहले की बताई जा रही है। दोनों की इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आए दिन बात होना शुरू हो गया दोनों की दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदलने लगी और दोनों सोशल मीडिया पर एक दूसरे के साथ रहने की बातें करने लग गए। ग्रामीणों ने बताया कि संभावित दोनों में वीडियो कॉल के जरिये भी बात होती थी।


रोशन के परिजनों ने बताया कि हबीबा तीन सितंबर को सुबह हबीबा बीकानेर पहुंच गई थी। हबीबा ने इसकी सूचना पूर्व में रोशन को दे दी थी। रोशन भी 3 सितंबर को हबीबा को बीकानेर से लेकर शाम तक गांव 13 डीओएल पहुंच गया। बताया जा रहा है कि हबीबा बांग्लादेश से कोलकाता, दिल्ली होते हुए बीकानेर पहुंची थी। रोशन की मां कृष्णा बाई पत्नी हंसा सिंह ने बताया कि रोशन का विवाह लगभग दो साल पूर्व की रोजड़ी क्षेत्र सोमा बाई के साथ हुआ था। रोशन के करीब सात महीने का एक बेटा भी है, रोशन की पत्नी सोमा बाई तीन सितंबर को ही सुबह सिरसा में किसी पूजा में शामिल होने के लिए गई हुई है।

लड़के की मां ने प्रशासन से लगाई गुहार

रोशन की मां कृष्णा ने बताया कि जब उनके घर आई तो वह हिंदी में बात कर रही थी, उसे पंजाबी भाषा समझ में नहीं आ रही थी। हबीबा ने बताया कि वह वापस बांग्लादेश नहीं जाना चाहती है, उसके पास टूरिस्ट वीजा है और वह भारत में ही रहना चाहती है। हबीबा ने रोशन के परिजनों को बताया था कि बांग्लादेश में घर से आ जाने के कारण उसकी काफी बदनामी हो गई है, इसलिए वह वापस अपने देश नहीं जाना चाहती। हबीबा बांग्लादेश के ढाका के निवासी बताई जा रही है।

रोशन की मां ने बताया कि रोशन और उसका छोटा भाई मलकीत सिंह मजदूरी करते हैं और वह खुद नरेगा में कार्य करती है। रोशन के पिता की मौत लगभग एक साल पहले बीमारी के कारण हो चुकी है। उन्होंने बताया कि रोशन केवल चौथी कक्षा तक पढ़ा हुआ है और वह भोला है। रोशन की बहनों और उसकी मां ने मीडिया और प्रशासन से अपील की है कि वह हबीबा को यहां नहीं रखना चाहते हैं। इसलिए प्रशासन और सरकार उसे वापस बांग्लादेश भेजें।

जांच के बाद मामले का खुलासा किया जाएगा

रावला थाना अधिकारी रमेश कुमार ने बताया कि महिला के पास टूरिस्ट वीजा मिला है और महिला के पास दो हजार रुपये बांग्लादेशी मुद्रा भी मिली है। इस पूरे मामले की जानकारी उच्च अधिकारियों को दे दी गई है। आगामी कार्रवाई उनके निर्देशानुसार ही की जाएगी। उन्होंने बताया कि पुलिस के द्वारा महिला से लगातार पूछताछ की जा रही है। महिला और रोशन से पूछताछ पूरी होने के बाद पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा।

Latest news
Related news