Thursday, September 19, 2024

आज 2 जिलों में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

जयपुर। राजस्थान में बीते गुरूवार को चार-पांच जिलों में बरसात हुई. मौसम विभाग के अनुसार में बना सिस्टम अभी तीन-चार दिन और सक्रिय रहेगा।

आज का मौसम

गुरुवार को झालावाड़ क्षेत्र में भारी बारिश हुई। बूंदी जिले के तालेड़ा व खटकड़ कस्बे में दोपहर बाद कुछ देर के लिए तेज बारिश हुई। बारां जिले के मांगरोल समेत कई क्षेत्रों में बारिश हुई। बांसवाड़ा के दानपुर में 31 मिमी बारिश दर्ज की गई।

दो जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम केंद्र के अनुसार बांसवाड़ा और बारां जिले में आज भारी बारिश होने की संभावना है. दूसरी ओर 20 जिलों में मेघगर्जन के साथ हल्की नरिश होने का अनुमान है. बारिश का दौर अगले दो तीन दिन सक्रिय रहेगा और उसके बाद मौसम शुष्क रहने और दिन व रात के तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है। बीते 24 घंटे में बांसवाड़ा में सर्वाधिक एक इंच से ज्यादा बारिश दर्ज की गई।

अगले 2 दिन ऐसा रहेगा मौसम

9 सितंबर को अलवर, बूंदी, भीलवाड़ा, चितौड़गढ़, दौसा, भीलवाड़ा, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, राजधानी जयपुर, झालवाड़, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सविमाधोपुर, सिरोही, टोंक और उदयपुर में मेघगर्जन के साथ वज्रपात की संभावना। वहीं 10 सिंतबर को बांसवाडा, बारां, बूंदी, चिंत्तौडगढ़, डुंगरपुर, झालावाड़, प्रतापगढ़, कोटा और उदयपुर में मेघगर्जन के साथ वज्रपात की संभावना है।

Ad Image
Latest news
Related news