Monday, September 16, 2024

Rajasthan Election 2023: सचिन पायलट के गढ़ में गरजेंगी प्रियंका गांधी, टोंक से करेंगी चुनावी प्रचार की शुरुआत

जयपुर: राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसके लिए कांग्रेस ने अपना चुनावी बिगुल बजा दिया है। इसके लिए कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा 10 सिंतबर से सचिन पायलट के गढ़ यानी टोंक विधानसभा सीट से चुनावी सभा की शुरुआत करेंगी। बता दें साल के अंत में राज्य में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। राज्य में फिलहाल अशोक गहलोत की अगुवाई में कांग्रेस की सरकार है। बता दें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर कांग्रेस ने अपनी प्रमुख चुनाव कमेटियों की घोषणा कर दी है। इसमें गोविंद राम मेघवाल को कैंपेन कमेटी प्रमुख बनाया गया है तो वहीं, सीपी जोशी को घोषणापत्र कमेटी की जिम्मेदारी दी गई है। कांग्रेस कोर कमेटी में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट भी शामिल हैं।

कोर कमेटी में कई नेता शामिल

इनके अलावा कोर कमेटी में सुखजिंदर सिंह रंधावा को संयोजक की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके अलावा कमेटी में अशोक गहलोत, गोविंद सिंह डोटासरा, सचिन पायलट, जीतेन्द्र सिंह, महेंद्र जीत मालवीय, हरीश चौधरी, मोहन प्रकाश, सीपी जोशी, गोविंद राम मेघवाल आदि नेता शामिल हैं। बता दें कि राजस्थान में अभी चुनाव प्रचार का ऐलान नहीं हुआ है। राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग तैयारियों में जुटा है।

टिकट पर मंथन जारी

वहीं कहा जा रहा है कि कांग्रेस की ओर से चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की लिस्ट को फाइनल किया जा रहा है। हालांकि अभी ये लिस्ट फाइनल नहीं हुई है, इस पर मंथन अभी जारी है। बता दें कि सूबे में चुनाव की तारीखों के एलान से पहले ही कांग्रेस एक्शन में आ गई है। पिछले दिनों पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भीलवाड़ा का दौरा किया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और खड़गे ने भीलवाड़ा के गुलाबपुरा में आयोजित किसान सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान खड़गे और अशोक गहलोत ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।

Ad Image
Latest news
Related news