Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: कैंपर से पानी पीने पर शिक्षक ने छात्र पर चलाए लात और थप्पड़

जयपुर। राजस्थान के भरतपुर में सरकारी स्कूल के एक दलित छात्र को कैंपर से पानी पीने पर उसके शिक्षक ने उसकी पिटाई कर दी।

भतरपुर में एक छात्र की हुई पिटाई

दरअसल राजस्थान के भरतपुर में कैंपर से पानी पीने पर एक शिक्षक ने एक दलित छात्र की कथित तौर पर पिटाई कर दी। पीड़ित छात्र, जो एक सरकारी स्कूल की कक्षा 7 में पढ़ता है, उसने कहा कि कंटेनर से इसलिए पानी पीया क्योंकि स्कूल परिसर में टैंक में पानी नहीं था। यह घटना 8 सितंबर की है. जानकारी के अनुसार मामला बयाना थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है.

छात्र ने लगाया आरोप

छात्र ने आरोप लगते हुए कहा कि गुर्जर ने अन्य छात्रों के सामने न सिर्फ उसकी पिटाई की बल्कि लात भी मारी। कथित तौर पर उसकी पीठ पर चोट के निशान थे। उन्होंने बताया कि उस दिन सुबह स्कूल में प्रार्थना सभा के बाद उन्हें प्यास लगी और वह स्कूल की पानी की टंकी से पानी पीने गए. लेकिन इसमें पानी की कोई आपूर्ति नहीं थी। बाद में दलित छात्र ने स्कूल शिक्षकों के लिए आए वाटर कैंपर से पानी पी लिया. छात्र की हरकत से आहत होकर शिक्षक ने उसे लात और डंडे से मारा।

जब मैंने अपनी जाति बताई तो मुझे खूब पीटा- छात्र

छात्र ने आगे बताया कि जब यह पता चला कि मैंने कैंपर से पानी पिया है तब शिक्षक गंगाराम गुर्जर ने कैंपर से पानी पी रहे सभी छात्रों से उनकी जाति पूछी और जब मैंने अपनी जाति बताई तो मुझे पीटना शुरू कर दिया।

छात्र के परिवारजनों ने शिक्षक के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

शुक्रवार के घटना के बारे में जब लड़के के परिवारजनों को पता चला तो वे स्कूल पहुंचे और शिक्षक गंगाराम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। वहीं पुलिस थाने में परिवार के सदस्यों ने जाति भेदभाव का गंभीर आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई। जिसके बाद SHO सुनील कुमार ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है.

Ad Image
Latest news
Related news