Tuesday, September 24, 2024

राजस्थान: CM धामी सैनिक सामान समारोह में हुए शामिल, कहा- PM मोदी के नेतृत्व में देश मजबूत हाथों में

जयपुर। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ में आयोजित सैनिक सम्मान समारोह में प्रतिभाग किया। कार्यक्रम के दौरान सीएम धामी ने बलिदानियों के परिजनों और पूर्व सैनिकों को सम्मानित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि उनका भी राजस्थान की इस महान धरती से गहरा संबंध है, क्योंकि उनके पूर्वज भी राजस्थान से ही उत्तराखंड में आए थे।

मुख्यमंत्री धामी ने राजस्थान का किया दौरा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को राजस्थान का दौरा किया। उन्होंने सूरतगढ़ में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि उनकी सरकार ने महिला सशक्तिकरण योजना और फार्म लाइवलीहुड के तहत 43 हजार से अधिक महिला किसानों को विभिन्न प्रकार का प्रशिक्षण दिया है। उन्होंने कहा, कि वे विभिन्न योजनाओं के माध्यम से प्रदेश की महिलाओं को हुनरमंद बनाकर उनकी प्रगति के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री धामी ने एक्स पर किया ट्वीट

सीएम धामी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि श्री गंगानगर, राजस्थान में आयोजित ‘सैनिक सम्मान समारोह’ में प्रतिभाग किया। इस दौरान शहीद सैनिकों के परिजनों को सम्मानित करने का अवसर प्राप्त हुआ। सैनिकों की वीरता एवं उनके परिजनों के संघर्ष को मैंने नजदीक से देखा है, पूज्य पिताजी ने एक समर्पित सैनिक के रूप में सदैव देश के प्रति निष्ठा और समर्पण भाव से जनसेवा करना सिखाया है।

राजस्थान की धरती वीर-प्रसविनी- सीएम धामी

सीएम धामी ने आगे कहा कि , “राजस्थान की मरुभूमि को वीर-प्रसविनी कहा जाता है। यहां के वीर जवानों ने सदैव ही रणभूमि में अद्वितीय शौर्य एवं अद्भुत साहस का परिचय दिया है। मातृभूमि की रक्षा हेतु यहां के रणबांकुरों ने अपना सर्वोच्च बलिदान दे कर इस पवित्र भूमि का गौरव बढ़ाया है। वीरों की इस भूमि को मेरा शत्-शत् नमन !

पीएम मोदी को सराहा

पीएम मोदी की सरहाना करते हुए उन्होंने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने ‘वन रैंक वन पेंशन’ लागू कर सैनिकों का सम्मान किया। आज प्रत्येक क्षेत्र में भारतीय सेना पहले से अधिक सशक्त हुई है। हमारी सेना विभिन्न आधुनिक हथियारों एवं उपकरणों के साथ विश्व की सबसे सशक्त सेनाओं में से एक है।

Ad Image
Latest news
Related news