Monday, September 16, 2024

राजस्थान: कोटा को आज मिलेगी बड़ी सौगात, चंबल रिवरफ्रंट का होगा उद्घाटन

जयपुर। चंबल नदी पर बने हेरिटेज चंबल रिवरफ्रंट को आज सौगात मिलने वाली है. वहीं अगले दिन बुधवार को मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत की तरफ से ऑक्सीजोन सिटी पार्क का लोकार्पण किया जाएगा।

कोटा को मिलेगी सौगात

जानकारी के अनुसार इस कार्यक्रम में UDH मंत्री श्री शांति धारीवाल समेत उद्योग, देवस्थान मंत्री शकुन्तला रावत और कई मंत्री शामिल रहेंगे। बता दें, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपरिहार्य कारणों की वजह से कार्यक्रम में शिरकत नहीं कर पाएंगे।

कल होगी कैबिनेट बैठक

मंगलवार यानी आज के कार्यक्रम के बाद बुधवार को ऑक्सीजोन में ग्लास हाउस में केबिनेट की बैठक और इसके बाद आमंत्रित विधायकों की बैठक आयोजित की जाएगी।

कोटा को लेकर सपना हुआ पूरा – मंत्री धारीवाल

यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि चंबल रिवर फ्रंट से कोटा में रोजगार के नए अवसर बढ़ेंगे और यहां की अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी। अब कोटा ‘शिक्षा नगरी’ के साथ ‘पर्यटन नगरी’ के नाम से देश-विदेश में जाना जाएगा। रिवर फ्रंट को लेकर जो सपना देखा था, वह आज पूरा हो गया है। यह खुशी की बात है। इसमें देश-दुनिया की सभी दुर्लभ चीजों का समावेश किया गया है। अब दूसरे चरण में ग्रीनफील्ड रिवर फ्रन्ट बनाया जाएगा। इसकी डीपीआर बनाने का काम अंतिम दौर में है। कुछ दिनों बाद इसका भी शिलान्यास किया जाएगा।

Ad Image
Latest news
Related news