Thursday, September 19, 2024

इन जिलों में हुई जोरदार बारिश, अचानक बदला मौसम का मिजाज

जयपुर। राजस्थान के कुछ जिलों में बारिश हुई है. नए वेदर सिस्टम के सक्रिय होने के कारण गुरुवार को बारां, बूंदी, पाली और जोधपुर जिले में मूसलाधार बारिश हुई। वहीं हड़ौती अंचल में कई दिन से अच्छी बारिश हो रही है।

आज का मौसम

तेज बारिश होने की वजह से नदी, नालों, बांधों और तालाबों में जलभराव हो गया है. मौसम विभाग के अनुसार नए सिस्टम के प्रभाव से राजस्थान के कुछ भागों में आगामी दिनों में मानसून सक्रिय होने की पूरी पूर्वी राजस्थान के उदयपुर, कोटा, राजधानी जयपुर, अजमेर व भरतपुर संभाग के कुछ भागों में अगले तीन-चार दिन बारिश होगी। वहीं कोटा, उदयपुर संभाग में 15-18 सितंबर को कहीं-कहीं भारी बारिश भी होने की संभावना है।

कहां होगी बारिश ?

मौसम केंद्र जयपुर के निदेशक राधे श्याम ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र तीव्र होकर सुस्पष्ट कम दबाव का क्षेत्र बना है। जिसके बाद 2 दिनों में उड़ीसा-छत्तीसगढ़ की तरफ आगे बढ़ने की प्रबल आसार है। जानकारी के अनुसार इस सिस्टम के प्रभाव से प्रदेश के कुछ हिस्सों में आगामी दिनों में मानसून सक्रिय होने की प्रबल संभावना है।

15 से 18 सितंबर को यहां बारिश के आसार

पूर्वी राजस्थान के उदयपुर, कोटा, अजमेर, भरतपुर जिले में अगले तीन-चार दिन हल्के से मध्यम बारिश जबकि कोटा, उदयपुर संभाग में 15-18 सितंबर को कहीं-कहीं भारी बारिश भी होने के आसार है. वहीं पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बिकनेरट संभाग में आगामी 4-5 दिनों के दौरान बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी। इस दौरान कहीं-कहीं में मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है।

Ad Image
Latest news
Related news