Monday, September 16, 2024

राजस्थान: मंत्री खाचरियावास ने की वार्ता, हड़ताल 10 दिन के लिए स्थगित

जयपुर। राजस्थान में पेट्रोल पंप संचालकों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान किया है. खाद्य आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने पेट्रोल पंप एसोसिएशन को वार्ता करके एक कमेटी का गठन करने का आश्वासन दिया है.

राजस्थान में हड़ताल

राजस्थान में तीन दिन से चल रही पेट्रोल पंप हड़ताल शुक्रवार यानी आज स्थगित हो गई है. आज खाद्य आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और पेट्रोल पंप एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र सिंह भाटी के बीच वार्ता हुई थी, जिसके बाद हड़ताल को स्थगित करने की घोषणा की गई. जानकारी के अनुसार पेट्रोल पंप संचालकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल 10 दिन के लिए स्थगित की गई है।

खाद्य आपूर्ति मंत्री खाचरियावास ने दिया अश्वासन

राज्य सरकार की तरफ से खाद्य आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने पेट्रोल पंप एसोसिएशन से वार्ता की और यह आश्वसन दिया गया कि एक कमेटी का गठन किया जाएगा। यह कमेटी प्रदेश में पेट्रोल और डीजल पर लग रहे वैट की समीक्षा करेगी। इसके बाद इस पर कोई निर्णय किया जाएगा।

प्रताप सिंह खाचरियावास ने क्या कहा ?

राजस्थान में पेट्रोलियम एसोसिएशन की तरफ से 15 सितंबर यानी आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू हुई. इसी कड़ी में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल पर बेरुखी दिखाई। उन्होंने कहा कि पेट्रोल पंप संचालक ज्यादा नेतागिरी नहीं करें। सरकार अपना काम कर रही है। अगर किसी ने कानून व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश की तो, उनसे सख्ती के साथ पेश आया जाएगा। उन्होंने कहा कि पेट्रोल डीजल एमरजेंसी सेवा में आता है। इसलिए वे पेट्रोल पंप संचालकों से अपील करते है कि इस सेवा को बहाल करें। ताकि लोगों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े। खाचरियावास के इस बयान को कई पेट्रोल पंप संचालकों ने धमकी करार दिया। उन्होंने कहा कि सरकार समाधान के बजाय डराने की कोशिश कर रही है।

Ad Image
Latest news
Related news