Thursday, September 19, 2024

गुढ़ा के इस बयान से सियासत में मची हलचल, जानिए इस बार क्या बोल गए मंत्री

जयपुर। राजेंद्र गुढ़ा का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. जहां उन्होंने देहाती भाषा का उपयोग करके तीसरी बार मंत्री बनने की बात कही है. इसके बाद राजेंद्र गुढ़ा ने शिवसेना के साथ गठबंधन किया और उदयपुरवाटी विधानसभा में कांग्रेस सरकार को लेकर मुद्दे उठाए हैं।

राजेंद्र गुढ़ा ने क्या कहा ?

गुढ़ा के इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया. दरअसल उदयपुरवाटी विधानसभा क्षेत्र के सिंहनोर ग्राम पंचायत के मझाऊ गांव की सरकारी स्कूल में उन्होंने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया. जिसके बाद उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वे तीसरी बार मंत्री बनकर दिखाएंगे।

सप्लीमेंट्री तोड़कर दिखाऊंगा- गुढ़ा

जानकारी के अनुसार राजनीति में 36 किताबें चलती है। उनके पास 34 बिरादरी का साथ है। हालांकि दो में सप्लीमेंट्री है। उन्होंने कहा कि जाट और माली समाज मेरी सप्लीमेंट्री में आती है। उन्होंने विश्वास जताया है कि इस बार ठीक रहा तो, सप्लीमेंट्री तोड़कर दिखाऊंगा। अगर नहीं तोड़ पाया तो मैं नेता नहीं।

शिवसेना से गठबंधन कर चर्चा में आए गुढ़ा

राजेंद्र गुढ़ा गहलोत सरकार के मंत्रिमंडल से बर्खास्त होने के बाद कांग्रेस पार्टी छोड़कर शिवसेना में शामिल हो गए. इस दौरान उन्होंले अपने बेटे के जन्मदिन पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को आमंत्रित किया. जहां अपने बेटे के जन्मदिन के अवसर पर शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना की सदस्यता ग्रहण की। इसको लेकर सियासत में काफी हलचल मच गई।

क्यों बर्खास्त हुए राजेंद्र गुढ़ा ?

उदयपुरवाटी विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने अपने ही करकार के खिलाफ कानून व्यवस्था को लेकर विधानसभा में घेर लिया. जिसके बाद सीएम गहलोत ने राज्यपाल कलराज मिश्र से गुढ़ा को उसी दिन बर्खास्त करने की अपील की। स पर राज्यपाल ने उसी रात राजेंद्र गुढ़ा को मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया। इसके बाद गुढ़ा लाल डायरी को लेकर काफी सुर्खियों में आए।

Ad Image
Latest news
Related news