Thursday, September 19, 2024

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने CM गहलोत पर साधा निशाना, लगाए ये आरोप

जयपुर। कोटा में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट को लेकर केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर आरोप लगाया है. उन्होंने शनिवार शाम को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में लिखा कि मुख्यमंत्री गहलोत तथ्यों को तोड़ मरोड़ कर भ्रम फैला रहे हैं.

ज्योतिरादित्य सिंधियां ने गहलोत पर लगाया आरोप

केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधियां ने कहा कि गहलोत तथ्यों को तोड़ मरोड़ कर भ्रम फैला रहे हैं। आज तक राज्य सरकार ने प्रस्तावित 440 हेक्टेयर में से केवल 33.4 हेक्टेयर भूमि एयरपोर्ट अथाॅरिटी के पक्ष में आवंटित की है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय और एयरपोर्ट अथाॅरिटी द्वारा कई स्मरण पत्र भेजने के बाद भी राज्य सरकार ने शेष भूमि के डायवर्जन की प्रक्रिया अभी तक पूरी नहीं की है। जबकि इस मामले में जो भी राशि जमा करवाई जानी है वह राज्य के एक विभाग से दूसरे विभाग में ही जमा होनी है। उन्होंजे आगे कलह कि उन्होंने लिखा कि हमने अपनी ओर प्रस्तावित साइट के टोपोग्राफिकल सर्वे कर लिया है। सोइल टेस्टिंग करवाकर रिपोर्ट आगे की कार्यवाही के लिए भेज दी गई है। पर्यावरणीय मंजूरी प्राप्त करने के काम प्रारंभ कर दिया गया है। जनसुनवाई के लिए पर्यावरणीय प्रभाव आकलन रिपोर्ट को 6 जुलाई को राज्य के क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण मंडल कार्यालय में जमा कर दिया गया है।

राज्य में उड्डयन विकास को लेकर की आलोचना

जनसुनवाई की प्रक्रिया भी 25 अगस्त को कर ली गई है. अर्किटेक्चरल और इंजीनियरिंग कंसल्टेंसी के लिए एजेंसी चयन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि राज्य द्वारा जमीन सौंपने की प्रक्रिया को आगे पीछे कर रही है। राज्य सरकार द्वारा लड़खड़ाती गति से किया जा रहे कार्य के कारण ही हवाई अड्डे के विकास की प्रक्रिया में देरी हुई है। इससे पता चलता है कि मुख्यमंत्री गहलोत को राज्य में नागरिक उड्डयन के विकास में सबसे कम दिलचस्पी है।

Ad Image
Latest news
Related news