Thursday, September 19, 2024

संसद के विशेष सत्र से पूर्व PM ने मीडिया से की बातचीत, कह दी ये बड़ी बात

जयपुर। संसद के विशेष सत्र के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद भवन पहुंचे। उन्होंने विशेष सत्र से पूर्व मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने चंद्रयान-3 और जी-20 की सफलता का जिक्र किया। पीएम मोदी ने कहा कि चंद्रयान 3 तिरंगा फहरा रहा है.

प्रधानमंत्री मोदी ने मीडिया से की बातचीत

उन्होंने कहा कि शिव शक्ति प्वाइंट नई प्रेरणा का केंद्र बना है. तिरंगा प्वाइंट हमें गर्व से भर रहा है. पीएम मोदी ने कहा, जी-20 में भारत इस बात के लिए हमेशा गर्व करेगा कि हम ग्लोबल साउथ की आवाज बने. अफ्रीकन यूनियन को स्थायी सदस्यता और जी-20 में सर्वसम्मति से डिक्लेरेशन ये सारी बातें भारत के उज्ज्वल भविष्य के संकेत दे रही हैं.

विपक्ष पर कसा तंज

प्रधानमंत्री ने बीएन किसी का नाम लिए विपक्ष पर निशाना साधा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ये सत्र छोटा जरूर है लेकिन समय के हिसाब से बहुत बड़ा है. ऐतिहासिक निर्णयों का ये सत्र है. ये सत्र की एक विशेषता तो है कि आप 75 साल की यात्रा अब नए मुकाम से आरंभ हो रही है. जिस मुकाम पर 75 साल की यात्रा थी. प्रेरक पल है. अब नए स्थान पर उस यात्रा को आगे बढ़ाते हुए नये संकल्प, नया विश्वास और समय सीमा में 2047 तक देश को विकसित देश बनाना है.

2047 में देश को विकसित बनाने का लक्ष्य

प्रधानमंत्री ने कहा कि 2047 में देश को विकसित बनाकर रहना है. अब जितने भी नए फैसले होने हैं वे नए संसद भवन में होने हैं. उन्होंने कहा कि मई सभी सांसदों से आग्रह करना चाहता हूं ज्यादा से ज्यादा समय उनका मिले, उत्साह और उमग के वातावरण में मिले। रोने-धोने के लिए बहुत समय होता है. कुछ ऐसे समय होते हैं जो विश्वास से भर देते हैं पुरानी बुराइयों को छोड़कर और नए सदन में प्रवेश करने की उमंग और अच्छाइयों के साथ आगे बढ़ना है. 

Ad Image
Latest news
Related news