Friday, October 18, 2024

मानहानि मामले में सीएम गहलोत को झटका, कोर्ट ने खारिज की अर्जी

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। केन्द्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत मानहानि मामले में दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने उनकी अर्जी खारिज कर दी है। सीएम गहलोत ने इस अर्जी में खुद को आरोप मुक्त करने की मांग की थी, जिसे कोर्ट ने नहीं माना। अब इस मामले में अगली सुनवाई 26 सितंबर को होगी।

जानिए क्या है मामला

बता दें कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने इसी साल के मार्च महीने में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराया था। दरअसल, संजीवनी सोसायटी मामले में गहलोत ने कथित तौर पर शेखावत के खिलाफ आरोप लगाया था. इस पर केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि संजीवनी मामले की जांच शुरू हुई थी, लेकिन उनके नाम का कहीं भी जिक्र नहीं किया गया था।

मुकदमा चलाने की मांग

केंद्रीय मंत्री शेखावत ने अदालत से गहलोत के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत आपराधिक मानहानि के लिए मुकदमा चलाने की मांग की है। अब इस मामले पर मामले पर 25 और 26 सितंबर को आगे की सुनवाई होगी। मालूम हो कि इस मामले में सीएम गहलोत के खिलाफ आपराधिक मानहानि का समन पहले ही जारी हो चुका है। जिस पर आगे की सुनवाई भी जारी है।

Ad Image
Latest news
Related news