Thursday, September 19, 2024

16 जिलों में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

जयपुर। मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान के तीन जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है. जिससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिल सकती है.

आज का मौसम

राजस्थान में 16 जिलों में भारी बारिश होगी। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार राजधानी जयपुर, , दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, टोंक, बूंदी, बारां, कोटा, झुंझुनू, चुरू, सीकर, नागौर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, अजमेर जिलों में कहीं-कहीं मेघ गर्जना के साथ हल्की वर्षा की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार से राजस्थान के पूर्वी हिस्सों में कुछ स्थानों पर मानसून फिर से सक्रिय होगा। बीते 24 घंटे में राजस्थान में सबसे अधिक बरसात हुई है.

22-23 सितंबर को होगी बारिश

जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार बंगाल की खाड़ी में परिसंचरण तंत्र सक्रिय हो गया है जो आगे बढ़कर अब उड़ीसा-छत्तीसगढ़ तक आ गया। इस सिस्टम का प्रभाव राजस्थान में 22 सितंबर से देखने को मिलेगा। भरतपुर, कोटा और उदयपुर संभाग के जिलों में पड़ेगा। इन जिलों में बारिश होगी जो दो-चार दिन तक चलेगी।

राजस्थान में अभी तक 486.1 मिलीमीटर बारिश

राजस्थान में मानसून सीजन के दौरान अब तक 486.1मिलीमीटर बारिश हो चुकी है. मानसून सीजन में बारिश कोटा 436 M.M. पूरा हो चुका है। मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान में सितंबर में 20 दिनों के अंदर 70 M.M बारिश हुई। अगस्त महीने में सिर्फ 31 M.M. ही बरसात हुई।

Ad Image
Latest news
Related news