Monday, September 16, 2024

राजस्थान: इन जिलों में बारिश की संभावना, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

जयपुर। राजस्थान में मानसून एक बार फिर सक्रिय हो गया है. बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर सिस्टम बन गया है जो झारखंड और छत्तीसगढ़ की तरफ अग्रसर हो गया है. वहीं राजस्थान के अधिकांश जिलो में बारिश का दौर जारी है. दूसरी तरफ बंगाल की खाड़ी में बना लो प्रेशर वेदर सिस्टम राजस्थान में प्रभाव डाल रहा है. इसका असर आज राजस्थान के दक्षिण-पूर्वी क्षेत्र में देखने को मिल सकता है.

आज का मौसम

मौसम विभाग के अनुसार आज 5 संभाग में बारिश की संभावना है. वहीं पिछले 24 घंटे में राजस्थान के अलवर, दौसा, भरतपुर, हनुमानगढ़, जयपुर, झुंझुनूं, करौली और राजसमंद जिले में बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग के अनुसार अक्टूबर को पहले हफ्ते तक बारिश का दौर जारी रहेगा। राजस्थान में अब तक 14 फिसदी से ज्यादा बारिश दर्ज हो चुकी है. राजस्थान के कुछ जिलों के आलावा सामान्य से अधिक बारिश हुई है.

किन जिलों में हुई बारिश ?

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में 8 जिलों में बारिश दर्ज की गई है. इसमें राजधानी जयपुर, दौसा, करौली, अलवर, झूंझूंनू, भरतपुर, हनुमानगढ़, राजसमंद जिले शामिल है. वहीं जयपुर, हनुमानगढ़ और भरतपुर जिले में भी कहीं जगहों पर 10 मिमी तक बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग ने आज भी कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है.

इन जिलों में बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार राजस्थाम के 23 जिलों में बारिश की संभावना है. इसमें जयपुर, अलवर, दौसा, झुंझुनू, सीकर, कोटा, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, अजमेर, भीलवाड़ा, टोंक, नागौर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, उदयपुर, राजसमंद, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर और बांसवाड़ा जिले शामिल हैं. वहीं 23 सितंबर को राजधानी जयपुर, सवाई माधोपुर, प्रतापगढ़, कोटा, करौली, झालावाड़, धौलपुर, दौसा, बूंदी, भरतपुर, बारां और अलवर जिले में बारिश हो सकती है.

Ad Image
Latest news
Related news