Monday, September 16, 2024

महिला आरक्षण मुद्दे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किया जिक्र, कहा- हम चाहते हैं अभी से लागू हो

जयपुर। राजधानी जयपुर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जयपुर में कांग्रेस के नए भवन की नींव रखी. इसके बाद राहुल गांधी महारानी कॉलेज पहुंचे. जहां उन्होंने छात्राओं से बातचीत की और छात्रा के साथ स्कूटी पर भी सफर किया.

राहुल गांधी ने छात्राओं से की बातचीत

कांग्रेस नेता राहुल गांधी महारानी कॉलेज पहुंचे और छात्राओं से बातचीत की. वहीं उनका एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें वे एक छात्रा के साथ स्कूटी पर सफर कर रहे हैं. जानकारी के अनुसार राहुल गांधी शनिवार यानी आज सुबह करीब 7 बजे ही जयपुर पहुंच गए थे. वहीं राहुल गांधी शिप्रा पथ पर आयोजित सभा में मौजूद हैं, उनके साथ मंच पर अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सीएम गहलोत, पीसीसी चीफ डोटासरा, प्रभारी सुखजिंदर रंधावा,सचिन पायलट, भंवर जितेंद्र समेत अन्य नेता मौजूद हैं.

महिला आरक्षण मुद्दे पर की बातचीत

राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम चाहते हैं महिला आरक्षण अभी से लागू हो. लेकिन सरकार चाहती है कि 10 साल बाद लागू हो. राहुल गांधी ने कहा सरकार को 90 सचिव चलाते हैं और इन 90 सचिवों में से केवल 3 लोग ओबीसी वर्ग के हैं और वो हिंदुस्तान के बजट में 5 प्रतिशत भाग लेते हैं, उनकी कोई नहीं सुनता. राहुल ने कहा अगर ओबीसी की भागीदारी करते हैं तो बिना कास्ट जनगणना के बैगर संभव नहीं है. पीएम मोदी जाति जनगणना से क्यों डरते हैं? राहुल ने कहा पीएम ओबीसी का अपमान मत कीजिए.सच्चाई है कि वह अदाणी के बारे में एक शब्द नहीं बोलेंगे.

लोकतंत्र को बचाने का वक्त- खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जनसभा को संबोधित करने के दौरान कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता हमारे आंख-कान और हमें मजबूत करने वाले हैं. इसलिए जरूरी है कार्यकर्ताओं को मजबूत करना. कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए खड़गे ने कहा कि आपका काम है, वोटर लिस्ट की जांच करना, कोई साथी नाराज है उसे राजी करना. सरकार द्वारा किए गए वादे पूरे कर उससे एक कदम आगे बढ़कर दिया. खड़गे ने कहा कांग्रेस जो वादा करती है वह करके दिखाती है. खड़गे ने लोकतंत्र को बचाने का वक्त है.यह लड़ाई हम बीजेपी के खिलाफ 140 करोड़ लोगों के लिए लड़ रहे हैं.

Ad Image
Latest news
Related news