Monday, September 16, 2024

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने महिला आरक्षण का किया जिक्र, कहा- जल्द लागू हो, वरना बन जाएगा ‘चुनावी जुमला

जयपुर। राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव होने हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी जयपुर पहुंचे। जिसके बाद दोनों नेताओं ने कांग्रेस कार्यालय का शिलान्यास किया।

संविधान की रक्षा करो- खड़गे

कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि अगर आप गुलाम बनना नहीं चाहते हो संविधान की रक्षा करो। अगर आप गुलाम नहीं बनना चाहते हो लोकतंत्र को बचाओ। आप गुलाम नहीं बनना चाहते हो एक दूसरे का सपोर्ट करो। उन्होंने कहा कि आगे आओ हम आपके साथ हैं।

महिला आरक्षण बिल का किया जिक्र

उन्होंने महिला आरक्षण बिल पर बोलते हुए कहा कि ये लोग जश्न मना रहे हैं। ये बिल राजीव गांधी जी लेकर आए थे। हमने इस बिल का समर्थन इसलिए किया ताकि ये लोग बाद में ये ना कह पाएं कि कांग्रेस पीछे हट गई। लेकिन, हमने सदन में महिला आरक्षण बिल पर अपनी बातें रखीं, कहा कि इसे जल्द लागू करो, ओबीसी के लिए आरक्षण दो। 10 साल में जब तक ये लागू होगा, तब तक मोदी नहीं रहेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी पर कसा तंज

मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री को घेरते हुए कहा कि हम सिर्फ भाजपा के खिलाफ नहीं लड़ रहे। उन्होंने कहा कि हमारी सभा होती है तो ईडी का छापा पड़ जाता है। और फिर भाजपा वाले कहते हैं कि हम संविधान से चल रहे हैं। खरगे ने कहा कि हम सबको मिलकर काम करना है और प्रदेश में सरकार को रिपीट कराना है।

पार्टी है तो सब है- खड़गे

उन्होंने आगे कहा कि पार्टी है तो हम सब हैं, जब तक राजनीतिक ताकत है तब तक हम बचे रह सकते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का पहला अधिवेशन जयपुर में ही हुआ था। वो एक ऐतिहासिक अधिवेशन था, अब ऐसा कभी नहीं होगा। उस समय में राजस्थान के लोगों ने दिल खोलकर मदद और इसकी चर्चा देशभर में हुई। अधिवेशन को लेकर नेहरूजी ने भी कि इस पर इतना पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं थी, लेकिन राजस्थान के लोगों ने कहा कि हम सब मिलकर कर रहे हैं।

Ad Image
Latest news
Related news