Monday, September 16, 2024

राजस्थान: चंबल नदी में नहाने गए कई लोग बहे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी…

जयपुर। चंबल नदी उफान पर है ऐसे में कई लोगों की डूबने की ख़बर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि बीते दिन 6 युवक नदी में डूब गए. वहीं युवको की पहचान मध्यप्रेदश निवासी के रूप में बताया जा रहा है. जानकारी के अनुसार लापता हुए युवको में 3 का रेस्क्यू कर लिया गया जबकि 3 अन्य युवको की तलाश जारी है.

लापता युवक में कौन-कौन शामिल ?

आपको बता दें कि लापता युवक की पहचान मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर से है. वहीं रेस्क्यू करने के बाद सामने आया कि सभी लापता युवक एक ही परिवार के सदस्य थे. हालांकि कुल 6 लोगों की लापता होने की ख़बर सामने आई है. वहीं बता दें कि घटना के तुरंत बाद पुलिस और रेस्क्यू टीम दोनों घटनास्थल पर पहुंच गई, पुलिस ने पहुंचते ही सर्च ऑपरेशन शुरू किया, सर्च ऑपरेशन में लापता हुए युवको में 3 का रेस्क्यू कर लिया गया जबकि 3 अन्य युवको की तलाश जारी है.

परिवार वाले पहुंचे थे कव्वाली देखने

परिवार का पूरा सदस्य धौलपुर में पहाड़ी वाले बाबा के मेले में कव्वाली देखने पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि मेले में मध्य प्रदेश के ग्वालियर से कव्वाली का प्रोग्राम रखा गया था. जिसमे शामिल होने के लिए कुछ लोग अपने परिजनों के साथ आए थे. वहीं कव्वाली देखने के बाद सभी लोग नदी में नहाने के लिए गए. जहां एक युवक नहाते समय डूबने लगा, जिसे देख मौजूद 5 अन्य लोग उसे बचाने के लिए नदी में कूद गए. नदी में कूदे लोग अभी भी लापता हैं. इस घटना के तुरंत बाद चंबल चेक पोस्ट पुलिस और चंबल सफारी के स्टाफ मौके पर पहुंचे जिसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया.

परिजनों ने क्या कहा ?

परिजनों का कहना है कि उनका परिवार पहाड़ी वाले बाबा के मेले मे कव्वाली देखने पंहुचा था. कार्यक्रम समाप्त होते ही हमलोग नदी में नहाने गए. नहाते समय हमारा 1 सदस्य पानी में डूबने लगा जिसे बचाने के दौरान नदी में गए 5 अन्य सदस्य भी लापता हो गए. जिसके बाद मौके पर रेस्क्यू स्टाफ पहुंची और सर्च ऑपरेशन चलाया.

पुलिस ने दी जानकारी

धौलपुर जिले के SSP ओमप्रकाश मीणा ने कहा कि मध्यप्रदेश से आए कुछ लोग पहाड़ी वाले बाबा के मेले में कव्वाली देखने पहुंचे थे. पुलिस की जानकारी के अनुसार सुबह यह लोग अपने परिवार के साथ चंबल नदी में नहाने के लिए पहुंचे थे. वहीं एक युवक पानी की तेज रफ़्तार के कारण डूब गया. जिसे बचाने 5 अन्य युवक गए मगर सभी नदी में डूब गए.

Ad Image
Latest news
Related news