Sunday, September 8, 2024

राजस्थान: स्कूल बस और ट्रक में टक्कर, दो दर्जन छात्राएं घायल, 2 की मौत

जयपुर। राजस्थान के बाड़मेर में एक भयानक सड़क हादसा हो गया हादसे में एक स्कूली बस एक खड़े ट्रक से टकराई। इस हादसे में स्कूल के प्रिंसिपल और एक छात्र की मौत हो गई वहीं 20 छात्र घायल हो गए। छात्रों को जोधपुर रेफर कर दिया गया है जबकि अन्य घायलों का उपचार चल रहा है. हादसे के बाद पुलिस और एम्बुलेंस मौके पर पहुंचे और छात्राओं की सहायता की.

बाड़मेर में हुआ भयानक हादसा

दरअसल राजस्थान के बाड़मेर में शनिवार को स्कूली बस छात्राओं को लेकर लौट रही थी। इस बीच उनकी बस एक खड़े ट्रक से टकरा गई। इस भीषण हादसे में स्कूल के प्रिंसिपल और एक छात्रा की मौत हो गई। जबकि 20 छात्राएं गंभीर रूप से घायल हो गई। इनमें 3 छात्रों को उपचार के लिए जोधपुर रेफर किया गया। जानकारी के अनुसार सभी छात्राएं टूर्नामेंट में हिस्सा लेकर वापस लौट रही थी। इस दौरान यह हादसा हो गया।

क्यों हुआ हादसा ?

पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि बाड़मेर जिले के स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल देतानी की टीम रानीवाड़ा के टूर्नामेंट में हिस्सा लेने गई थी. जिसके बाद स्कूल प्रिंसिपल और छात्राएं अपनी बस में बैठकर वापस लौट रहे थे। इस कड़ी में भारत माला रोड पर सेहलाऊ गांव के समीप यह भीषण हादसा हुआ। जिसमें रोड पर एक ट्रक खड़ा था। इस ट्रक की पार्किंग लाइट भी बंद थी। वहीं वहां से गुजर रहे गाड़ियों की तेज रोशनी की वजह से स्कूल बस चालक को ट्रक नहीं दिखा। जिसके कारण स्कूली बस तेज रफ्तार से खड़े ट्रक से टकरा गई। इस हादसे में स्कूल प्रिंसिपल और एक छात्रा की मौत हो गई।

हादसे के बाद मचा हड़कंप

स्कूल बस के ट्रक से टकराने के बाद जोर का धमाका हुआ. इस धमाके से बस में सवार छात्राएं बुरी तरह डर गई और बस में हड़कंप मच गया. लगते ही आस पास के लोग मदद के लिए दौड़े। मौके पर पुलिस और एम्बुलेंस भी पहुंची। जहां उन्होंने लोगों की मदद से स्कूली छात्राओं को बाहर निकाला। इसके बाद घायलों को तत्परता से चौहटन अस्पताल भिजवाया गया। इस दौरान हादसे में स्कूल के प्रिंसिपल मोहम्मद इब्राहिम की मौत हो गई। वहीं स्कूली बच्ची समीना(13) पुत्री फैजल खान निवासी बीटड़ा रामसर ने भी दम तोड़ दिया।

Ad Image
Latest news
Related news