Sunday, September 8, 2024

पूर्व CM वसुंधरा राजे का शक्ति प्रदर्शन, कहा- राजस्थान से कहीं नहीं जाऊंगी, हमेशा सेवा करूंगी

जयपुर। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे इन दिनों बीजेपी की पद यात्रा में ज्यादा शामिल न होने की वजह से सुर्ख़ियों में हैं. वहीं प्रदेशभर से बड़ी संख्या में महिलाएं सिविल लांइस बंगले पहुंची और उन्होंने वसुंधरा राजे को रक्षा सूत्र बांधा। यह एक दूसरा कारण है जिस वजह से पूर्व सीएम इन दिनों चर्चा में बनी हुई हैं. उन्होंने इस दौरान महिलाओं से हमेशा राजस्थानियों के हक़ के लिए लड़ाई लड़ने का वादा किया।

वसुंधरा राजे बनी चर्चा का विषय

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भारी संख्या में 13 सिविल लाइंस पर पहुंची महिलों को देखकर कहा कि यह जोश इस बार महिला विरोधी कांग्रेस सरकार को बहा ले जाएगा. महिलाओं द्वारा पूर्व सीएम को रक्षा सूत्र बांधा गया तो राजे ने कहा कि मैं आपकी अटूट शक्ति के कारण राजस्थान से कहीं नहीं जाऊंगी. हमेशा आपकी सेवा करूंगी और आपके साथ खड़ी रहूंगी. पूर्व सीएम ने कहा कि मैं आपकी आवाज उठाने में कमी नहीं छोडूंगी.

विपक्ष पार्टियों पर साधा निशाना

उन्होंने बिना किसी का नाम लिए विपक्ष पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि आपकी शक्ति और आपका साथ बना हुआ है, जो इतना मजबूत है कि कोई तोड़ने की कोशिश भी करेगा तो वह टूटेगा नहीं. इस दौरान वसुंधरा ने कहा यूं तो रक्षा सूत्र एक कच्चा धागा है लेकिन उनके लिए यह अटूट है. यह धागा उनके लिए सुरक्षा कवच है, इसमें राजस्थान की संपूर्ण महिलाओं की शक्ति है, जो उन्हें मुश्किलों को पार करने में हौसला प्रदान करेगा.

भगवान श्रीकृष्ण का दिया उदहारण

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने श्रीकृष्ण का उदहारण देते हुए कहा कि जिस तरह से महाभारत में श्रीकृष्ण की अंगुली कट गई थी तो द्रौपदी ने साड़ी फाड़कर कृष्ण की अंगुली पर बांधी थी. कृष्ण ने भी कौरवों से द्रौपदी की रक्षा की. इस दौरान उन्होंने महिलाओं से कहा कि मैं भी श्री कृष्ण की प्रेरणा लेकर आपके हक की लड़ाई लड़ती रहूंगा और आपकी सेवा करूंगी रहूंगी.

Ad Image
Latest news
Related news