Sunday, September 8, 2024

राजस्थान: PM मोदी आज करेंगे जयपुर में जनसभा को संबोधित, महिलाएं संभालेंगी रैली की कमान

जयपुर। PM मोदी आज जयपुर के दौरे पर है. देश के प्रधानमंत्री की जनसभा को ऐतिहासिक बनाने के लिए सभा की कमान जयपुर के सभी 42 ब्लॉकों की महिलाओं को समर्पित की गई है, वहीं सभा के दौरान लाखों की संख्या में जुटी महिलाएं “नारी शक्ति वंदन” बिल को लेकर PM मोदी को धन्यवाद देंगी ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आएंगे जयपुर

जयपुर में आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक जनसभा को संबोधित करेंगे. सभा को ऐतिहासिक बनाने के लिए पूरी कमान महिलाओं को दी गई है क्योंकि यह PM की पहली जनसभा हैं जो महिला आरक्षण बिल पास होने के बाद हो रही है. वहीं बताया जा रहा है कि विधानसभा चुनाव के लिहाज से यह जनसभा बेहद खास है. इस जनसभा के बाद स्पष्ट हो जाएगा कि चुनाव की टिकट और कुछ नेताओं का भविष्य कितना सुरक्षित है. इस जनसभा के माध्यम से PM पूरे प्रदेश में बड़ा संदेश देंगे. दावा है कि सभा में लाखों महिलाएं शिरकत करेंगीं. वहीं केंद्रीय कानून राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि आज का दिन बहुत शुभ है. परिवर्तन संकल्प महासभा को संबोधित करने के लिए PM मोदी आज जयपुर आ रहे हैं और साथ में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती भी है. सभा को ऐतिहासिक बनाने के लिए भव्य तैयारियां की गई है.

कितने दिन पहले शुरू हुई थी यात्रा?

राजस्थान में 2 सितंबर से बीजेपी के द्वारा ‘परिवर्तन संकल्प यात्रा’ की शुरुआत की गई थी. प्रदेश के चारों कोनों से यात्रा निकाली गई थी. पहली यात्रा गणेश मंदिर सवाईमाधोपुर से भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा निकाली गई थी. वहीं दूसरी यात्रा को हरी झंडी गृहमंत्री अमित शाह द्वारा दी गई थी. जैसलमेर के रामदेवरा से तीसरी यात्रा की शुभारंभ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया था. वहीं बता दें कि चौथी यात्रा केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी द्वारा हनुमानगढ़ के गोगामेड़ी से निकाली गई थी. जानकारी के मुताबिक चारों यात्रा 9 हजार किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय कर चुकी हैं.

महिलाओं के हाथ में कमान क्यों ?

मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने बताया कि ‘परिवर्तन संकल्प महासभा’ के लिए 42 ब्लॉक बनाए गए हैं. सभा की पूरी कमान महिलाओं को दी गई हैं. बता दें कि सभा में बड़ी संख्या में महिलाओं की उपस्थिति की ख़बर सामने आ रही है. सभी महिलाएं PM मोदी को “महिला आरक्षण बिल” को लेकर धन्यवाद देंगी. इस सभा की खास बात होगी कि PM मोदी खुली गाड़ी में सभा के बीच से होकर मंच पर पहुंचेंगे। बताया जा रहा है कि उस दौरान महिलाओं द्वारा दोनों तरफ से फूलों की बौछार की जाएगी. आपको बता दें कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी द्वारा सभास्थल का पूरा जायजा लिया गया है. वहीं प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी ने कांग्रेस पर तीखा वार करते हुए कहा कि कांग्रेस की महाभ्रष्ट सरकार से प्रदेश की जनता पूरी तरह से डर चुकी है. साथ में कहा कि जनता ने अब ठान लिया है कि कांग्रेस को दुबारा सत्ता में जगह नहीं देनी है. सभा के ठीक पहले PM मोदी धानक्या गांव जाकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर पुष्प अर्पित करेंगे. वहीं दोपहर 2 बजे विशाल रैली ‘‘परिवर्तन संकल्प महासभा’’ को संबोधित करेंगे.

Ad Image
Latest news
Related news