Monday, September 16, 2024

Rajasthan: CM गहलोत ‘मिशन 2030’ के दौरे पर, जानें आज से जुड़ी जानकारी

जयपुर। सीएम गहलोत का संवाद कार्यक्रम ‘मिशन 2030’ यात्रा के दौरान भी जारी रहेगा। इस दौरान सीएम विभिन्न समुदाय से संवाद करेंगे और सरकार के मिशन और विज़न से रूबरू करवाएंगे। CM गहलोत आज राज्य के नीमराणा और डीडवाना दौरे पर है। दौरे के दौरान CM गहलोत आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर समाज के अलग-अलग वर्गों से मुलाकात भी करेंगे। मिशन 2030 के तहत राज्य सरकार अपनी मिशन और विज़न से लोगों को संबोधित भी करेंगे।

आज का कार्यक्रम-

CM गहलोत आज विभिन्न जगहों के दौरे पर है। आपको जारी हुए कार्यक्रम के अनुसार बता दे कि वे सुबह जयपुर से हेलीकॉप्टर से रवाना होते हुए सीधा नीमराणा के काठूवास जाएंगे। यहां पहुंचने के बाद स्वर्गीय विमला देवी एवं स्वर्गीय लेखराम की मूर्ति के उद्घाटन कार्यक्रम में मौजूद होंगे. कार्यक्रम समाप्त होने के बाद दिव्यांगों के लिए स्कूटी वितरण समारोह में सिरकत करेंगे। आपको बता दें कि मंत्री टीकाराम का पैतृक गांव काठूवास ही है। सभी समारोह समाप्त होने के बाद मुख्यमंत्री नीमराना से डीडवाना के लिए रवाना होंगे। डीडवाना पहुंच कर यहां के एक खेल स्टेडियम में आयोजित एक स्पोर्ट्स कार्यक्रम में स्कूली छात्रों, खिलाड़ियों समेत आमजनता से संवाद करेंगे। फिर शाम 6 बजे जयपुर के लिए रवाना होंगे।

मिशन 2030 से जुड़ी जानकारी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का ‘मिशन-2030’ विचार है. इस मिशन के तहत 2030 तक राज्य को श्रेष्ठ और टॉप मॉडल प्रदेश बनाने के लिए विभिन्न समुदाय से सुझाव मांगा जा रहा है। वहीं बता दें कि सरकार 2030 मिशन को सफल बनाने के लिए ऐप एवं अलग-अलग माध्यमों से लोगों का सुझाव इकट्ठा कर रही है। जानकारी के अनुसार अब तक 74 लाख से अधिक सुझाव 45 लाख से अधिक जनता द्वारा मिली है.इस मिशन की शुरुआत 23 अगस्त को CM गहलोत द्वारा किया गया है. 2030 मिशन के तहत नागरिक अपना सुझाव देकर प्रदेश को देश का विकसित राज्य बनाने में योगदान कर सकते हैं।

Ad Image
Latest news
Related news