Thursday, September 19, 2024

Rajasthan: क्या रमेश बिधूड़ी के सहारे सचिन पायलट को चुनौती देगी बीजेपी? राजस्थान में भाजपा का ये प्लान

जयपुर: भाजपा ने लोकसभा सदस्य रमेश बिधूड़ी को प्रदेश के टोंक जिले में चुनाव की जिम्मेदारी सौंपी है. बता दें कि यह सूचना भाजपा पार्टी के माध्यम से मिली है। भाजपा का मानना है कि टोंक जिले में बड़ी संख्या में गुर्जर समुदाय का बसेरा है ऐसे में सांसद रमेश बिधूड़ी गुर्जर वोट लेने में सहायक बन सकते है। क्योंकि सांसद बिधूड़ी खुद एक गुर्जर परिवार से ताल्लुक रखते है..

टोंक में विधानसभा की कितनी सीट?

आपको बता दें कि इस जिले में विधानसभा की कुल चार सीट है जिनमें एक सीट कांग्रेस के वरिष्ठ कांग्रेस नेता सचिन पायलट के झोली में है. प्रदेश के पूर्व डिप्टी CM पायलट भी गुर्जर समुदाय से आते हैं. वहीं सांसद बिधूड़ी जिले के पार्टी के चुनाव प्रभारी के रूप में अपनी जिम्मेदारी संभालेंगे. दूसरी तरफ भाजपा के नेताओं का कहना है कि इस जिले में मीणा और मुसलमान दो अन्य बड़े समुदाय हैं. जानकारी के लिए बता दे कि पायलट टोंक विधानसभा सीट से निर्वाचित 2018 में हुए थे.

बिधूड़ी ने की थी बीएसपी सांसद पर विवादित टिप्पणी

जयपुर में टोंक जिले के लिए हुई समिति की बैठक में रमेश बिधूड़ी भी शामिल हुए थे, इसकी जानकारी सांसद खुद अपनी सोशल मीडिया अकाउंट ‘एक्स’ पर पोस्ट के जरिए दिए. बैठक में प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सी पी जोशी भी उपस्थित थे. सांसद रमेश विधूड़ी की आलोचना लोकसभा में पिछले सप्ताह बीएसपी दानिश अली के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने पर की गई थी. वहीं विपक्षी दलों ने उस दौरान उन्हें सदन से निलंबित करने की मांग भी की. निलंबित करने की मांग को लेकर बीजेपी ने उन्हें नोटिस जारी किया था.

बिधूड़ी को चुनावी जिम्मेदारी सौंपे जाने पर भाजपा ने क्या कहा?

राष्ट्रीय राजधानी में बीजेपी के जमीनी नेताओं से ताल्लुक रखने वाले नेता में रमेश बिधूड़ी भी आते हैं और उनका अपने निर्वाचन क्षेत्र में खास महत्व है. बीजेपी नेताओं का कहना है कि जब विधानसभा चुनाव होने वाली होती है तो उस दौरान पार्टी विभिन्न राज्यों में अपने सांसदों को नियमित रूप से तैनात करती है और वहीं पार्टी की तरफ से बताया गया कि रमेश बिधूड़ी की सेवा पिछले कई सालो की चुनावों में ली जा चुकी है. इसलिए सांसद बिधूड़ी को टोंक जिले में चुनवी जिम्मेदारी सौंपी गई है.

Ad Image
Latest news
Related news