Friday, September 20, 2024

ओवैसी की पार्टी AIMIM ने दो सीटों पर उतारे अपने उम्मीदवार,जानें किन्हें मिला टिकट?

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां पूरी तरह से एक्टिव हो गई। सबकी निगाहें भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवारों पर हैं। इस बीच असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने शुक्रवार को दो उम्मीदवारों की घोषणा की। इसका एलान खुद पार्टी के चीफ ओवैसी कर चुके हैं। वहीं, अब पार्टी ने कुछ सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की भी घोषणा कर दी है जिसमें फतेहपुर और कामां सीट शामिल है। एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने शुक्रवार को ट्वीट कर दोनों सीटों के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। ओवैसी ने लिखा, ”आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव में, फ़तेहपुर विधानसभा क्षेत्र से एडवोकेट जावेद अली ख़ान और कामां विधानसभा क्षेत्र से इमरान नवाब AIMIM (ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन) के उम्मीदवार खड़े होंगे, हमें उम्मीद है वहां की जनता हमें दुआओं और मोहब्बतों से नवाज़ेगी।”

30-40 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है AIMIM

राजस्थान में ओवैसी की पार्टी 30-40 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। इसकी पुष्टि खुद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जमील खान कर चुके हैं। उनका कहना है कि एआईएमआईएम पूरी मजबूती से राजस्थान में चुनाव लड़ेगी। इस समय पार्टी की नजर उन सीटों पर खास तौर पर टिकी है जहां मुस्लिम वोटरों की संख्या ज्यादा है।

ओवैसी की एंट्री पर बीजेपी और कांग्रेस में वार घमासान

एआईएमआईएम की एंट्री से बीजेपी और कांग्रेस का वोट कटने की आशंका बन गई है। ऐसे में दोनों पार्टियों को सतर्क रहने की ज़रूरत है। हालांकि कांग्रेस यह दावा कर रही है कि राजस्थान में किसी तीसरी पार्टी के लिए जगह नही हैं। इसी बिच कांग्रेस के प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी ने एक कदम आगे बढ़ते हुए एआईएमआईएम को बीजेपी की बी पार्टी घोषित कर दिया। इस पर बीजेपी ने भी पलटवार किया है। बीजेपी की तरफ से बयान में कहा गया है कि ओवैसी की सोच हमारी पार्टी से नहीं बल्कि कांग्रेस से मिलती है।

Ad Image
Latest news
Related news