Tuesday, September 24, 2024

Rajasthan: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा आज जयपुर के दौरे पर, करेंगे ये खास काम

जयपुर: राजस्थान में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे राज्य में सियासी पारा लगातार बढ़ता जा रहा है. इसके साथ ही विपक्ष और सत्ता धारी दोनों के बीच जुबानी जंग भी तेज हो गई है. इस बीच राज्य में लगातार तमाम दिग्गज नेता का दौरा जारी है. प्रदेश की राजधानी जयपुर में आज यानी बुधवार को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दौरे पर है. बताया जा रहा है कि प्रदेश में परिवर्तन संकल्प यात्रा के बाद अब आकांक्षा रथ की शुरुआत हो गई है. वहीं दूसरी तरफ कहा जा रहा है कि भाजपा आकांक्षा रथ के जरिए जनता के बीच जाएगी। आपको बता दें कि बीजेपी ने संकल्प पत्र नाम चुनावी घोषणा पत्र के नाम पर रखा है. यही नहीं भाजपा अब इस रथ के जरिए सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में भ्रमण करेगी और वहा के लोगों के बीच जाकर सलाह लेगी।

आकांक्षा रथ तैयार करने का मकसद

प्रदेश में विधानसभा चुनाव को देखते हुए लगातार भाजपा अपना रणनीति बनाने में जुटी हुई है. ऐसे में एक ख़बर जयपुर से सामने आ रही है कि पूरे 200 विधानसभा क्षेत्रों में आकांक्षा रथ के माध्यम वहा के लोगों का सुझाव लेने में आसानी होगी। इसलिए भाजपा के लिए आज (बुधवार) का दिन खास है क्योंकि राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा द्वारा आकांक्षा रथ को हरी झंडी दिखा कर आगे रवाना किया जाएगा। वहीं बताया जा रहा है कि आकांक्षा रथ को जयपुर के बिड़ला सभागार से हरी झंडी दिखाकर आगे रवाना किया जाएगा। हालांकि संकल्प पत्र के लिए चुनाव घोषणा पत्र कमेटी का गठन केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुराम मेघवाल की उपस्थिति में पूरा हो चुका है। इस दौरान कमेटी के सह संयोजक व सदस्य भी राज्य के जनता से सलाह लेंगे और साथ में उनकी मांग भी सुनेंगे। वहीं मंत्री मेघवाल ने कहा कि पार्टी जो मेनिफेस्टो बनएगी, उसे राज्य में सरकार बनने पर पूरा करने का प्रतिज्ञा लिया गया है।

चुनाव तक छोटी-छोटी सभा

प्रदेश में जब तक विधानसभा चुनाव नहीं होता है तब तक राज्य के हर विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा द्वारा लगातार छोटी-छोटी सभाएं जारी रहेगी। इन सभाओं के जरिए पार्टी के नेताओं को राज्य के लोगों से सलाह लेने में सहूलियत मिलेगी। यही नहीं सभा के दौरान सभी विधानसभा क्षेत्रों के छोटे-बड़े व्यापारी, कर्मचारी, उद्योगपति, खिलाडी, रिक्शा चालक, मजदूर समेत आमलोगों से सलाह लेने में आसानी होगी। इसके अलावा प्रदेशवासियों को ई-मेल, टेलीफोन, वाट्सअप, वॉयस कॉल का सुविधा भी दिया गया है जिससे लोग इनसभी माध्यमों के जरिए सुझाव दे सकेंगे।

कार्यक्रम में क्या खास

राज्य में यह कार्यक्रम को 20 दिन तक चलाया जाएगा। इस कार्यक्रम में पार्टी जिला संयोजक व सह संयोजक यात्रा में मौजूद रहेंगे। यात्रा के दौरान सभी वाहन पर सुझाव पेटी भी होगी जिसमे लोग अपनी-अपनी सुझाव कागज में लिख कर डाल सकते है। यही नहीं आकांक्षा रथ यात्रा में LED और माइक लगे होंगे। जिसके जरिए केन्द्र सरकार की सफलताओं और राज्य सरकार की असफलताओं को प्रस्तुत किया जाएगा।

Ad Image
Latest news
Related news