Tuesday, September 24, 2024

Rajasthan: भाजपा का दावा, विजन 2030 दस्तावेज कार्यक्रम में आतंकवादी संगठन मौजूद

जयपुर। राजस्थान में कल (गुरुवार) को मुख्यमंत्री द्वारा शुरू की गई विजन 2030 दस्तावेज कार्यक्रम को जयपुर में आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में लाखों लोगों की सलाह पर चर्चा किया गया. इस पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सी.पी. जोशी ने गहलोत सरकार पर आरोप लगाया कि ‘विजन 2030’ दस्तावेज जारी करने के कार्यक्रम में आतंकवादी संगठन को भी सुझाव देने के लिए निमंत्रण किया गया। आपको बता दें कि ‘विजन 2030’ का शुरुआत 22 अगस्त, 2023 को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा किया गया. इस विजन का मुख्य उद्देश्य राजस्थान को 2030 तक देश का विकसित राज्य बनना है. इसको देखते हुए गहलोत सरकार ने इस पर पूरी ताकत से काम शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि कल विजन 2030 दस्तावेज को जारी करने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. जिसमे राज्य के तमाम मंत्री समेत कई जिला अधिकारी मौजूद रहे, वहीं कार्यक्रम को CM गहलोत द्वारा संबोधित किया गया.

सी.पी. जोशी ने ये क्या कह दिया!

आपको बता दें कि कल PM मोदी भी राजस्थान के दौरे पर थे. PM मोदी कल जोधपुर में एक विशाल जनसभा को संबोधित किए, इस बीच भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सी.पी. जोशी ने राज्य सरकार पर जम कर आरोप लगाया कि विजन 2030 दस्तावेज जारी करने के कार्यक्रम में पीएफआई जैसे आतंकवादी गुट को भी शामिल किया गया, साथ में उन्होंने यह भी कहा कि इस संगठन के लोगों का नाम दस्तावेज में 43वें नंबर पर मेंशन है. इस के साथ प्रदेशाध्यक्ष जोशी ने कहा कि कांग्रेस यह भूल चुकी है शायद कि मुगलिया सल्तनत को कई बार मारवाड़ की भूमि ने धूल चटाई है। इसके साथ उन्होंने कांग्रेस सरकार को घेरते हुए तंज कसा कि मुगलिया सोच वाली सरकार को प्रदेश की जनता जल्द ही सबक सिखाएगी। जिससे घमंडिया सरकार सनातन धर्म और भगवा झंडा का अपमान करना भूल जाएगी।

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया को नहीं बुलाया-अफसर

विजन 2030 दस्तावेज कार्यक्रम में कई अधिकारी की भी मौजूदगी थी, इस बीच आदेश प्रारंभिक शिक्षा विभाग के संयुक्त शासन सचिव प्रवीण कुमार लेखरा ने स्पष्ट किया कि किसी तरह की कोई भी आतंकबाद संगठन को कार्यक्रम में नहीं बुलाया गया था। वहीं लेखरा ने कहा कि कार्यक्रम में एनजीओ पॉपुलेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया मौजूद थी. जिसे पीएफआई कहा जाता है। इसके साथ उन्होंने कहा कि गलत फहमी में ना रहे, कार्यक्रम में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया को नहीं बुलाया गया था.

Ad Image
Latest news
Related news